April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • तेज गति वाहनों पर नियंत्रण को लेकर कोतवाल को दिया ज्ञापन।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

तेज गति वाहनों पर नियंत्रण को लेकर कोतवाल को दिया ज्ञापन।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी। पर्यटन नगरी में मालरोड पर लगातार वाहनों के बढ़ते दबाव को कम करने, तेज रफतार दुपहियों पर रोक लगाने व रफतार नियंत्रित करने, बिना लाइसेंस वाहन चलाने तथा नाबालिगों के वाहन चलाने पर रोक लगाने की मांग को लेकर कोतवाल को ज्ञापन दिया गया।

कोतवाली में शहर के विभिन्न वर्गो, राजनैतिक दलों, सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंच कर मालरोड की व्यवस्था सुधारने की मांग कोतवाल से की व ज्ञापन दिया। जिसमें कहा गया कि लाइब्रेरी, पिक्चर पैलेस, बस स्टेण्ड, कैम्पटी बस स्टैण्ड आदि स्थानों पर यातायात नियंत्रित करने की व्यवस्था की जाय। मालरोड व अन्य स्थानों पर तेजगति से चलने वाले वाहनों, बिना लाइसेंस वाहन चलाने व बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाय, नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने से रोका जाय वहीं यह भी मांग की गई कि ओवर लोडेड वाहनों को रोका जाय, शाम साढे़ चार बजे से रात साढ़े दस बजे तक मालरोड पर कोई वाहन न चलने दिया जाय व मालरोड के किनारे वाहन पार्किंग न होने दिया जाय। इस पर कार्रवाई की मांग की गई व पुलिस को पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया गया वहीं कहा गया कि व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में सभी दुकानदारों से अनुरोध किया जायेगा कि वे अपने वाहन दुकानों के आगे न लगायें जो नहीं मानेगा उसके चालान किए जाने पर संघ उनकी मदद नहीं करेगा।

इस संबंध में कोतवाल भावना कैंथोला ने कोतवाली आये प्रबुद्ध नागरिकों से कहा कि पुलिस पूरा सहयोग करेगी लेकिन उसके बाद किसी का फोन नहीं आना चाहिए। क्यों कि अक्सर चालान किए जाने या किसी को पकड़ने पर लगातार फोन आने लगते हैं। कोतवाल कैंथोला ने कहा कि वर्ष 16 व वर्ष 17 में जितने चालान पुलिस ने किये उससे हजार गुना अधिक चालान फरवरी के एक माह में किए गये। पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है लेकिन अनुरोध किया कि पुलिस को अपना काम करने दिया जाय उनपर अतिरिक्त दबाब बनाया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि शहर में व्यवस्था बनाये रखना सभी का दायित्व है केवल पुलिस का काम नहीं है इसलिए सभी लोग पहले अपने घर से सुधार की शुरूआत करें बाकी पुलिस पर छोड़ दें। इस मौके पर संदीप साहनी, रजत अग्रवाल, सलभ गर्ग, पंकज जैन, अनुज गुप्ता, गीता कुमाई, मेघ सिंह कंडारी, महेश चंद, रजत कपूर, ओपी उनियाल, प्रमोद साहनी, गणेश सैली, परमजीत कोहली, सहित बड़ी संख्या में शहरवासी मौजूद रहे।

Related posts

i10 कार में लगी आग, जनहानि होने से बची।

बेहतर शिक्षा के लिए सवेदनशील होकर कार्य करें शिक्षक-डीएम

pradeshnews24x7

Video : तेज बारिश व ओलावृष्टी ने की नगदी फसल तबाह।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment