April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • टेपसल्स हाउस ने पहला स्थान हासिल किया।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून शिक्षा/रोजगार

टेपसल्स हाउस ने पहला स्थान हासिल किया।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी में दो दिवसीय अंतर्सदनीय नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ सुपीरियर ब्रदर कैरल, प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीस, उप-प्रधानाचार्य ब्रदर अरनेस्ट मार्टिन, ब्रदर राजेश, कलचरल को-ऑर्डिनेटर दीपाली बल्लभ व सभी सदनों की हाउस मिस्ट्रेस व कैप्टन के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस प्रतियोगिता में पहले दिन गेटलीज़ सदन ने ‘द मर्चेंट ऑफ वेनिस’ व टेपसल्स सदन ने ‘द ट्रेजडी ऑफ हेमलेट’ का उत्कृष्ट मंचन किया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन कलिन्स व मार्थिन्स हाउस के कलाकारों का दबदबा रहा। कलिन्स हाउस ने ‘सिस्टर एक्ट’ व मार्थिन्स हाउस ने ‘एयर अपैरेंट’ का भव्य मंचन किया। दोनों ही हास्य नाटक थे। प्रतियोगिता के अनुभवी निर्णायक मंडल में पल्लवी थपलियाल, रॉय चैधरी, इन्दी प्रकाश और कैंडिडा वेगस थीं। इस प्रतियोगिता में टेपसल्स सदन सदन ने सबसे अधिक अंक पाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कलिन्स हाउस सदन को उपविजेता घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ नायक का खिताब आर्यन बुद्धिराजा को व सर्वश्रेष्ठ नायिका का खिताब यश अरोड़ो को मिला। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीस ने प्रतिभागी विद्यार्थियों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने का स्वर्णिम अवसर मिलता है। ऐसी प्रतियोगिताएँ उनका करियर निर्धारित करने में मील का पत्थर साबित होती हैं व उनके आत्मविश्वास को बढ़ाती हैं। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य ने विद्यालय के आई॰ सी॰ एस॰ ई॰ परीक्षा में मसूरी क्षेत्र में सर्वाधिक 97.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पाने वाले छात्र आयुष मिश्रा व स्कूल की प्रथम सत्रीय परीक्षा में 97.8 प्रतिशत के साथ सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र आयुष रस्तोगी को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि यह छात्रों के अथक परिश्रम का ही परिणाम है कि हमारे विद्यालय को इंग्लैंड के ‘हाउस ऑफ कॉमन’ में सम्मानित किया गया। एशिया के ‘बेस्ट ऑफ स्टडिज’ विद्यालयों में सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी ने सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है जो कि हमारे लिए गर्व की बात है।

17वीं माइल स्टोन प्रतियोगिता का ओवर ऑल विजेता कर्नल ब्राउन केंब्रिज स्कूल को घोषित किया गया व उपविजेता की ट्रोफी सेंट जोसेफ स्कूल को प्राप्त हुई। पुरस्कार वितरण के उपरांत आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीस ने सभी प्रतिभागी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों, प्रतिभागी विद्यार्थियों व उनके साथ आए शिक्षकों तथा प्रतियोगिता के निर्णायकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए उनका धन्यवाद किया।

 

 

 

Related posts

त्योहारी सीजन में हीरो का शोरूम खुला।

PradeshNews24x7.com

टिहरी जिले के जौनपुर विकासखंड के ग्राम ठक्कर कुदाऊं के युवाओं ने पेश की मिशाल, खुद के संशाधनों और गांववासियों से चंदा इकट्ठा कर कटवा दी 1 किलोमीटर सड़क।

विधानसभा अध्यक्ष ने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का जताया आभार।

Leave a Comment