April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • 8 मार्च को क्यों होंगे देहरादून के रुट डाइवर्ट आप भी जाने….
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून संस्कृति और साहित्य

8 मार्च को क्यों होंगे देहरादून के रुट डाइवर्ट आप भी जाने….

देहरादून : देहरादून नगर क्षेत्र में दिनांक 08-03-18 को समय 09:30 बजे से 14.00 बजे तक *श्री झण्डा मेला नगर परिक्रमा शोभायात्रा* कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अवसर पर देहरादून  शहर में परिक्रमा प्रभावित मार्गो पर यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु निम्नवत यातायात डायवर्ट व्यवस्था बनायी जायेगी।

 

1- सहारनपुर चौक से झण्डा साहिब की ओऱ कोई भी वाहन नही जायेगा।

2- दरबार साहिब से शोभायात्रा का प्रारम्भ होने पर बल्लीवाला से आने वाले वाहनों को लक्ष्मण चौक पुलिस चौकी की ओर न भेजकर मालवीय रोड होते हुए पंजाब भूसा कट से सहारनपुर चौक की ओर भेजा जायेगा।

3- शोभायात्रा का पिछला हिस्सा पुरुषोत्तम चौक से एस0जी0आर0आर0 की ओर पूर्ण रुप से जाने पर डायवर्ट किये गये स्थानो से यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा।

4- जब शोभायात्रा तिलक रोड से चकराता रोड में प्रवेश करने पर शनि मन्दिर तिराहा बिन्दाल, बिन्दाल चौकी तिराहा एवं बिन्दाल पुल से सम्पूर्ण वाहनों को कैण्ट एवं बल्लूपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा। कोई भी वाहन घण्टाघर की ओर नही जायेगा।

5- शोभायात्रा का अगला हिस्सा घण्टाघर पहुंचने से पहले यूकेलिप्टस चौक, ओऱिएण्ट चौक एंव दर्शनलाल चौक से सम्पूर्ण वाहनों को डायवर्ट कर घण्टाघर की ओर आने से प्रतिबन्धित किया जायेगा। इस दौरान कनक चौक से ओऱिएंण्ट चौक की ओर कोई भी वाहन नही जायेगा।

6- शोभायात्रा का पिछला हिस्सा पल्टन बाजार में प्रवेश करने पर सभी डायवर्ट स्थानों से यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा।

7- शोभायात्रा लक्खीबाग कट में प्रवेश होने पर यातायात को रोक-रोक कर चलाया जायेगा व साथ में नगर परिक्रमा को धीरे-धीरे से निकाला जायेगा।

8- शोभायात्रा का पिछला हिस्सा गऊघाट कट पास होने पर रेलवे गेट से आने वाले वाहनों को गऊघाट होते हुए भण्डारी बाग की ओर भेजा जायेगा।

9- शोभायात्रा के सहारनपुर चौक की ओर जाने पर पंजाब भूसा कट , निरन्जनपुर मण्डी एवं लालपुल से सम्पूर्ण वाहनों को डायवर्ट किया जायेगा ।

10- शोभायात्रा का पिछला हिस्सा सहारनपुर चौक पास होने पर सम्पूर्ण डायवर्ट वाले स्थानों से यातायात सामान्य कर दिया जायेगा।

नोटः- उक्त शोभायात्रा के दौरान देहरादून शहर में निवासरत सम्मानित वरिष्ठ नागरिकों, बुजुर्गो, महिलाओं एवं आमजनमानस से अनुरोध है कि यातायात को सुव्यवस्थित रुप से चलाने हेतु यातायात पुलिस देहरादून को सहयोग प्रदान करें तथा उक्त समय में प्रभावित मार्ग के अतिरिक्त अन्य वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग करें।

 

Related posts

उत्तरकाशी जिले में हुआ खेल महाकुंभ का आगाज

pradeshnews24x7

कोरोना संकट से निपटने के लिए मास्क बना रहे महिला स्वयं सहाय़ता समुह।

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने स्वयं सहायता समूह को एक लाख 11 हजार एवं मंदिर निर्माण के लिए 31 हजार का चैक ग्रामीणों को किया भेंट।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment