April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • जोनल टीटी व शतरंज प्रतियोगिता में उत्तराखंड का दबदबा रहा।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

जोनल टीटी व शतरंज प्रतियोगिता में उत्तराखंड का दबदबा रहा।

कपिल मलिक

मसूरी : सेंटजॉर्ज कॉलेज मसूरी में दो दिवसीय सी॰आई॰एस॰सी॰ई॰क्षेत्रीय टेबल टेनिस और शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया प्रतियोगिता के टेबिल टेनिस एवं शतरंज में उत्तराखंड का दबदबा रहा।

सेंटजार्ज के सभागार में आयोजित शतरंज प्रतियोगिता के अंडर 19 बालिका वर्ग में उत्तराखंड जोन ने स्वर्ण, कानपुर जोन ने रजत पदक व गाजियाबादजोन नें कांस्य पदक जीता। अंडर 17 बालिका वर्ग में कानपुर नॉर्थजोन ने गोरखपुर जोन को हराया और इस वर्ग में उत्तराखंड तीसरे स्थान पर रहा। अंडर 17 बालक वर्ग में बालक वर्ग में इलाहाबाद जोन ने मेरठ जोन को हरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया और इस वर्ग में उत्तराखंड तीसरे स्थान पर रहा। अंडर 19 बालक वर्ग के फाइनल राउंड में उत्तराखंड ने गोरखपुर जोन को हरा कर स्वर्ण पदक जीता। इस वर्ग में कानपुर नार्थ जोन तीसरे स्थान पर रहा।

टेबल टेनिस अंडर 19 बालक वर्ग में लखनऊ ‘ए’ जोन ने उत्तराखंड को हरा कर स्वर्ण पदक जीता। इस वर्ग में कानपुर नार्थ जोन तीसरे स्थान पर रहा। अंडर 17 बालक वर्ग उत्तराखंड जोन नें कानपुर नार्थ जोन कोहरा कर स्वर्ण पदक जीता। इस वर्ग में इलाहबाद जोन तीसरे स्थान पर रहा।अंडर 19 बालिका वर्ग में उत्तराखंड जोन नें कानपुर नार्थजोन को हराकर स्वर्ण  पदक जीता। लखनऊ ‘ए’ जोन तीसरे स्थान पर रहा। अंडर 17 बालिका वर्ग में उत्तराखंड जोन नें लखनऊ जोन को हराकर स्वर्ण पदक जीता।तीसरे स्थान पर कानपुर नार्थजोन रहा। इसप्रतियोगिता का शुभारंभ 20 जुलाई को सेंटजॉर्ज कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर टाॅमी वर्गीस व अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। विद्यालय के छात्रों द्वारा भव्य रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 21 जुलाई को प्रतियोगिता के समापन समारोह में विद्यालय के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मुख्य अतिथिके॰वी॰विन्सेंट सीआईएससीई सचिव ने अपना संबोधन दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि यह जोनल प्रतियोगिता थी जिसमें उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जोनों की टीमों ने प्रतिभाग किया। इसके बाद नेशनल गेम्स हैदराबाद व बैंगलुरू में अक्टूबर में होंगे। उन्होंने बताया कि ये प्रतियोगिताएं स्कूल नेशनल खेल फैडरेशन के तत्वाधान में आयोजित की जाती हैं जिसमें पूरे देश के खिलाड़ी प्रतिभाग करते हैं अभी नेशनल स्तर पर दस खेल कराये जाते थे लेकिन आगामी समय में 16 खेल कराये जायेगे। उन्होंने सेटजार्ज के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी बर्गीस का विशेष आभार व्यक्त किया जिन्होंने प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया व खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं व खाना उपलब्ध करवाया। उन्होंने प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों व विजेताओं को बधाई देते हुए प्रतियोगिता के अंत में प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी वर्गीस ने सभी का आभार व्यक्त किया व कहा कि दो दिनों तक विद्यालय में खेलों का आयोजन किया गया उन्होंने सभी टीमों व उनके विद्यालय के प्रबंध मंडल का भी आभार व्यक्त किया। इस मौके पर उप-प्रधानाचार्य ब्रदर अरनेस्ट मार्टिन, स्पोर्ट्स इंचार्ज ब्रदर राजेश व खेलविभाग अध्यक्ष आनंद थापा व उनकी टीम के दिशा-निर्देशन में सफलता पूर्वक संम्पन्न कराया गया।इस अवसर पर यू॰पी॰सी॰आई॰एस॰सी॰ई॰ के सचिव सुधीरजोशी औरगाज़ियाबादजोन के जोनल को-आर्डिनेटर फादर सिनोज भी उपस्थित रहे। इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में गढ़वाली गीत चैता की चैत्वाल पर जमकर थिरके।

 

Related posts

प.दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंण्ड रिसर्च सोसायटी के चिकित्सा शिविर में 100 से अधिक का परीक्षण।

pradeshnews24x7

धनोल्टी, बुरांशखंडा मे जमकर हिमपात, मसूरी के उंचाई वाले लालटिब्बा में हल्का हिमपात।

PradeshNews24x7.com

उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को किये रसोई गैस वितरित

pradeshnews24x7

Leave a Comment