April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • जिला सभागार में लगा शिकायत निवारण शिविर || दर्ज 29 शिकायतों में से अधिकांश का हुआ निवारण
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड सामान्य

जिला सभागार में लगा शिकायत निवारण शिविर || दर्ज 29 शिकायतों में से अधिकांश का हुआ निवारण

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जिला सभागार में आज जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने विभिन्न क्षेत्रों से शिकायत निवारण शिविर में आए हुए फरियादियों की प्रत्येक समस्याएं सुनीं। उन्होंने अधिकांश समस्याओं का निस्तारण मौके पर किया। शिकायत निवारण शिविर में कुल 29 शिकायतें पंजीकृत हुई।

कंकराडी निवासी वृद्ध महिला इन्द्रा देवी ने मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता कोष  से आवास दिलाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जांच कर रिर्पोट देने के निर्देश दिये। पीपली धनारी निवासी अनुराग राणा ने रोजगार देने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने जिला उद्योग विभाग उत्तरकाषी में संचालित योजना के तहत स्वरोजगार हेतु ऋण के लिए आवेदन करने के निर्देश दिये। मातली निवासी केदार लाल ने विद्युत अधिक होने की शिकायत करते हुए ठीक कराने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने मामले को निस्तारित करने हेतु अ0अ0 विद्युत को निर्देशित किया। वृद्ध महिला चैतादेवी ने स्वास्थ्य उपचार हेतु मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोश से आर्थिक सहायता देने की मांग की। जबकि तिहार निवासी गिलासी देवी ने अपने पति को राज्य आन्दोलनकारी चिन्हित कर उन्हे पेंशन लाभ देने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। नाल्ड निवासी धनवीर सिह ने कहा कि बीआरओ में कार्य के दौरान उन्हे चोट आने पर  उपचार के बाद कार्य में नही लिया जा रहा है। जिससे उनके परिवार को पालन पौशण की समस्या बनी हुई है। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यवाही हेतु बीआरओ को निर्देशित किया। डांडामाजफ निवासी कला देवी ने आवास न होने पर  जिलाधिकारी से आवास दिलाने की गुहार लगाई, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच एवं आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। वही रीना देवी ने गरीब परिवार के सदस्य होने पर आवास में विद्युत संयोजन की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को संचालित योजना के तहत विद्युत संयोजन कर उक्त परिवार को लाभान्वित करने के निर्देश दिये। शेर सिह राणा ने जिलाधिकारी से चमियारी उलण मोटर मार्ग को लेकर शिकायत की जिस पर उन्होने उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया। बडेथ निवासी कीर्ति शाह ने उनकी भूमि पर सामान्य लोगों द्वारा कब्जा किये जाने एवं डुण्डा उपजिलाधिकारी के न्यायालय में मामला चलने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने उक्त प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए कहा कि अनु0जाति वर्ग के लोगों की भूमि को बिना जिलाधिकारी के अनुमति से क्रय नही किया जा सकता है। वहीं पटारा के ग्रामीणां ने ऑल वेदर रोड निर्माण कम्पनी के द्वारा उनके तराई खेत को जाने वाले रास्ते को मलवा से अवरूध कर दिया है। जिससे ग्रामीणों खेतों तक जाने व बैल ले जाने हेतु मार्ग को ठीक कराने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने दूरभाष पर कार्यदायी संस्था को तत्काल रास्ता बनाने के निर्देश दिये। शैलेन्द्र सिह ने श्रीकोट में बहुउद्देशीय शिविर एवं एलोपैथिक अस्पताल की मांग की। इसी प्रकार विद्युत ट्रास्फार्मर बदलने, रोजगार, पेयजल, कृशि भूमि कटाव, उपचार एवं दुर्घना की मुआवजा आदि शिकायत भी दर्ज की गई।

इस मौके पर दून यूनिवर्सिटी देहरादून के छात्रों की टीम ने स्वच्छता के प्रति गणेशपुर में किये जा रहे कार्यो के बारें में जानकारी दी। जिस पर जिलाधिकारी डा0 चौहान ने कहा कि स्वयं से परिवर्तन लाते हुए इसे आगे बढाये। उन्होने कहा कि स्वच्छता कूडा निस्तारण के क्षेत्र में ऐसे कार्य करे जो कि एक मॉडल बन कर सामने आये।

इस दौरान मुख्य कृषि अधिकारी एमएस तोमर, जिला पूर्ति अधिकारी जी.एस मटूडा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक रामेन्द्र कुषवाह, डा0 सुजाता, सहित अन्य अधिकारी गण एवं फरियादी उपस्थित थे।

 

 

Related posts

मसूरी ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन की आम सभा संपन्न, 24 मार्च को होगे चुनाव।

PradeshNews24x7.com

मसूरी को स्वच्छ बनाने के लिए दो मिनट सफाई के नाम अभियान का शुभारंभ।

pradeshnews24x7

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में आठ प्रस्ताव पारित,मलिन बस्तियों मेंरहने वालों को मिली राहत।

Pradesh News24x7

Leave a Comment