April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • जिला सभागार में आयोजित हुआ शिकायत निवारण शिविर
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड समस्या

जिला सभागार में आयोजित हुआ शिकायत निवारण शिविर

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान की अध्यक्षता में जिला सभागार में शिकायत निवारणशिविर समपन्न हुआ। शिविर में आर्थिक सहायता, रोजगार, पेयजल,शिक्षा, कृषि आदि को लेकर कुल 19 शिकायतें एवं समस्याएं दर्ज हुयी। अधिकांष षिकायतों का जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजदूगी में निस्तारण किया गया।

अभिभावक शिक्षक संघ वनचौरा ने राजकीय इंटर कालेज बनचौरा में विशय अध्यापकों की कमी को लेकर समस्या रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं परियोजना निदेषक डीआरडीए को 48 घंटे के भीतर रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ग्राम सभा कौडा -फेडी, कल्याणी में निवासरत परिवार ने पेयजल को लेकर अपनी समस्या रखी तथा उप जिलाधिकारी डुण्डा को जांच करने के निर्देश दिए गए।

सौरा गावं के ग्राम प्रधान ने बताया कि सौरा में बरसात में मलबा आने के कारण खेत में धान की खड़ी फसल नश्ट हुयी है। काश्तकारों को फसल की क्षति का मुआवजा दिलाए जाने की बात कही। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी भटवाड़ी को जांच करने के निर्देष दिए। नितीष भंडारी निवासी बुटियारा ने बताया कि पिछले दिनों जिला अस्पताल में मेरे भाई मनीश भंडारी का डाक्टर ने गलत ऑपरेशन किया है। उन्होंने गलत हुए ऑपरेशन की जांच करने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने के निर्देश वरिश्ठ वैयक्तिक सहायक को दिए। खालसी निवासी मस्तराम ने आवास विहीन की बात करते हुए आवास दिलाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को प्रधानमंत्री आवास सूची में सम्मलित करने के निर्देश दिए।

शिविर में परियोजना निदेशक आर.एस.रावत,जिला विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह,सीवीओ डा. प्रलयंकरनाथ, अर्थ एवं संख्याधिकारी विरेन्द्र कुमार पुरी,सीएचओ बृजराज सिंह,जिला पूर्ति अधिकारी गोपाल सिंह मटूड़ा, आदि मौजूद थे।

Related posts

विधायक कल करेंगे रिवर फ्रंट पार्क का उद्धघाटन || 16 लाख की लागत से बना उत्तरकाशी में रिवर फ्रंट पार्क

Pradesh News24x7

एक ट्वीट ने मानसिक दिव्यांग को पहुँचाया घर।

मेले हमारी संस्कृति के धरोहर-रांगड़

pradeshnews24x7

Leave a Comment