April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • जिलाधिकारी सोनिका ने कैम्पटी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश।
अभी-अभी उत्तराखंड टिहरी समस्या

जिलाधिकारी सोनिका ने कैम्पटी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश।

बिजेंद्र पुंडीर

टिहरी : जौनपुर विकासखंड की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी टिहरी ने कैम्पटी में जनता दरबार लगाया जिसमें जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई व काम में कोताही न बरतने की सलाह दी। उन्होंने जनता दरबार में न आने वाले अधिकारियों को नोटिस देने के साथ ही एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। वहीं अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के लिए तहसीलदार को निर्देश दिए।

जौनपुर विकासखंड के कैम्पटी बाजार के प्रांगण में आयोजित पहले जनता दरबार में बड़ी संख्या में विभिन्न क्षेत्रों से आये ग्रामीणों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं रखी व समाधान की मांग की। जिसमें शिक्षा, पेयजल, बिजली, बागवानी, कृषि, सड़क, आदि से संबंधित सवाल किए जिसका कुछ को छोड़ कर अधिकारियों ने संतोष जनक उत्तर नहीं दिए। मरोड़ गांव के एक ग्रामीण ने कहा कि उन्होंने अपनी जमीन सरकार को स्कूल के लिए दी थी तब तत्कालीन डीएम ने कहा गया था कि परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरीदी जायेगी लेकिन आज तक नहीं दी गई। सबसे अधिक मामले लोक निर्माण विभाग संबंधी सामने आये जिस पर डीएम ने विभागीय अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। इस मौके पर जिलाधिकारी सोनिया सिंह ने कहा कि जनता दरबार इसी लिए लगाया जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर देखा जा सके कि विकास कार्यों की क्या स्थिति है विभागीय अधिकारी गांवों की समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहे हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनाने का कार्य पूरे जिले में बंद हो गया था जो अब शीघ्र शुरू किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जो अधिकारी काम के प्रति कोताही बरतेगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान, ब्लाक प्रमुख कुंवर सिंह पंवार, पूर्व विधायक महावीर सिंह रांगड़, राजेश नौटियाल, बिटटू कवि, सहित  बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने फिल्म शूटिंग और पर्यटन में निवेश को आकर्षित करने के लिए मिनी कान्क्लेव का आयोजन का किया शुभारम्भ ।

Pradesh News24x7

स्वरोजगार अपनाए महिलाएं-अनुराग आर्या

pradeshnews24x7

विधानसभा अध्यक्ष ने गंगा मैया से गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment