April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • जिलाधिकारी ने किया बेसबॉल व फुटसाल मैच का उदघाटन
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

जिलाधिकारी ने किया बेसबॉल व फुटसाल मैच का उदघाटन

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर मनेरा स्टेडियम में खेल विभाग द्वारा आयोजित बेसबॉल एवं फुटसाल मैच का जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने प्रतिभागी टीमों के खिलाड़ियां का परिचय लेते हुए गेंद पर किक मारते हुए मैच का शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने की प्रेरणा देते हुए उनके उज्जवल भविषय की कामना की। उन्होंने कहा कि जनपद में गंगोत्री इम्मार्टल्स एवं अनमैचबल उत्तरकाशी क्लब के अस्तिव में आने से यहां के युवा खिलाड़ियों को फुटसाल एवं बेसबॉल में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने का अच्छा अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के अलावा कई ऐसे खेल है जिनमें आज का युवा अपना केरियर बना सकते है। खेल के जगत में जनपद के प्रतिभाशाली युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच नहीं मिलता था। लेकिन क्लब की स्थापना होने से जहां युवा अपने जनपद का प्रतिनिधित्व करेंगे वहीं राज्य एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर देश एवं प्रदेश का नाम रोशन होगा। फुटसाल एवं बेसबॉल के आयोजन का जिम्मा संभाल रहें युवा जिला क्रीड़ाधिकारी/जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव की प्रसँसा करते हुए मैच के सफल आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामना दी।

बेसबॉल का मैच गंगोत्री इम्मार्टल्स एवं विश्वनाथ वारिर्यस के बीच खेला गया। दोनों टीमों के मध्य खेला गया मैच काफी रोमांचित रहा। गंगोत्री इम्मार्टल्स ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए विश्वनाथ रिर्यस को 6-5 से हराया।

जबकि फुटसाल का पहला मैच चिन्यालीसौड़ विजार्ड और मनेरा स्टाईकर के बीच खेला गया। मनेरा स्टाईकर ने चिन्यालीसौड़ विजार्ड को 3-0 से हराया। मनेरा विजार्ड की आरे से सचिन ने 2 गोल दागे जबकि अखलेष ने 1 गोल किया। दुसरा मैच मनेरा हरिकेन व गंगोत्री पैंथर के मध्य खेला गया। हरिकेन ने गंगोत्री पैंथर को 2-1 से हराया। हरिकेन की ओर से राहुल व मोहित ने 1-1 गोल किया जबकि पैंथर की ओर से आशुतोश ने 1 गोल दागा।  तीसरा मैच डुण्डा वारियर्स व यूथ फूटवॉल एकेडमी के बीच खेला गया दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला मैच की समाप्ति तक दोनों टीमें  1-1 गोल कर बराबरी पर रही, वारियर्स की ओर से अमन ने 1 गोल एवं एकेडमी की ओर से शेखर ने 1 गोल किया। उसके बाद पैनेल्टी शूट में भी दोनों टीमें बराबरी पर रही।आखिर में सैडन डैथ में डुण्डा वारियर्स ने बाजी मारी और यूथ फुटवाल एकेडमी को हराया। पहला सेमी फाईनल मैच मनेरा हाईकेन व मनेरा उत्तरकाशी के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमी फाईनल मैच मनेरा स्टायकर्स एवं डुण्डा वारियर्स के मध्य खेला जाएगा। दोनों सेमी फाइनल की विजय टीम फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेगी।

बेसबॉल एवं फुटसॉल की फाईनल की दोनो टीमें विजेता व उप विजेता को जिलाधिकारी डा. चौहान आज सांय पुरस्कृत करेंगे।  कार्यक्रम का संचालन जिला सहायक समाज कल्याण अधिकारी गोपाल सिंह राणा ने किया।

Related posts

हरिद्वार के एसएसपी और एआरटीओ को नोटिस

Pradesh News24x7

कांग्रेस ने जुलूस प्रदर्शन कर फूंका केंद्र सरकार का पुतला

pradeshnews24x7

किसान कांग्रेस ने ज्ञापन देकर किसानों की समस्याओं का निदान करने की मांग की।

Leave a Comment