April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • घर पहुँचा शहीद का पार्थिव शरीर, सोमवार को होगी पूर्णानन्द घाट पर अंत्येष्टि।
अभी-अभी उत्तराखंड देश

घर पहुँचा शहीद का पार्थिव शरीर, सोमवार को होगी पूर्णानन्द घाट पर अंत्येष्टि।

उत्तराखंड : शहीद विकास गुरुंग का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मान के साथ पहुँचा घर।कल सुबह 18जून सोमवार को मुनिकीरेती के पूर्णानन्द गंगा घाट पर होगी अंत्येष्टि। उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित गुमानिवाला गुलरानी निवासी एक और सपूत ने देश की सरहद में रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया है। ऋषिकेश के गुमानीवाला निवासी रायफलमैन विकास गुरुंग शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में शहीद हो गए थे। जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर पुरे सैन्य सम्मान के साथ उनके घर पर लाया गया, जहां स्थानीय नागरिकों ने विकास गुरुंग अमर रहे व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

21 साल की उम्र में देश के लिए शहीद विकास गुरुंग का पार्थिव शरीर काफी इंतजार के बाद दोपहर बाद गुमानिवाला गुलरानी स्थित घर में सैन्य सम्मान के साथ पहुंचा, तिरेंगे में लिपटे विकास को देखकर पिता रमेश गुरुंग, माँ और बहन फफक -फफककर रो पड़े, गमगीन माहौल में रायवाला से आए 24 फील्ड रेजिमेंट के कैप्टन प्रकाश कुमार ओझा के नेतृत्व में 2 जेसीओ व 14 जवानों ने विकास के पार्थिव शरीर को कंधों पर उठाकर घर तक ले गए, वही शहीद विकास गुरुंग की रेजिमेंट से आए सूबेदार नरेंद्र गुरुंग ने विकास के पिता को घटना की जानकारी दी और माता-पिता को ढांढस बंधाया।
जोलीग्रांट एयरपोर्ट से सलामी के बाद आर्मी की गाड़ी द्वारा शहीद विकास गुरुंग के पार्थिव शरीर को घर लाया गया, जहाँ लोगो का हुजूम शहीद विकास की एक झलक पाने के लिए सड़क पर नजरें टिकाए रहे, वही लोगों में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा देखा गया, शहीद के लिए उमड़ा जनसैलाब पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे, वही हर आंख नम थी, कोई शख्स ऐसा नही था जिसने 21 वर्षिय विकास गुरुंग की शहादत को अश्रुपूर्ण श्रदांजलि न दी हो। शहीद के घर में कोहराम मचा हुआ है. विकास मात्र 21 साल के थे औऱ 2015 में 2/1 जी0एस0 गोरखा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे. विकास के पिता रमेश गुरुंग सेना से सेवानिवृत्त हैं और विकास गुरुंग का छोटा भाई भी सेना में ही कार्यरत है।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में तैनात गोरखा रेजीमेंट की 2/3 प्लाटून की सैन्य टुकड़ी, जिसमें विकास गुरुंग भी शामिल था, शनिवार सुबह सीमा पर पेट्रोलिंग कर रही थी। करीब साढ़े आठ बजे सीमा पार से दुश्मन ने अचानक सैन्य टुकड़ी पर फायरिंग खोल दी। सेना ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। मगर, तभी एक मोर्टार विकास गुरुंग को लग गया, जिससे वह वीरगति को प्राप्त हो गया।

Related posts

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया दुर्गा मंदिर का लोकार्पण।

pradeshnews24x7

एबीवीपी ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन कर चीनी सामान के बहिष्कार का संकल्प लिया।

PradeshNews24x7.com

पौड़ी में 15 मोटरमार्ग अवरुद

Pradesh News24x7

Leave a Comment