April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • गणेश नहीं हनुमान हैं विधायक जोशी: पूर्व मुख्यमंत्री
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

गणेश नहीं हनुमान हैं विधायक जोशी: पूर्व मुख्यमंत्री

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : केन्द्र सरकार के सफल चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पन्द्रह दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों के अवसर पर शुक्रवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अन्र्तगत लाभार्थी सम्मेलन का का आयोजन देहरादून के राजपुर रोड़ स्थित होटल सनराइज में किया गया। जिसमें केन्द्र एवं राज्य सरकार के माध्यम से लाभार्थियों को दी गयी सहायता एवं लाभ के बार में संवाद किया गया। विधायक गणेश जोशी एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित हुए पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं सुबे के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुुगुणा ने कहा कि केन्द्र में यूपीए की सरकार ने देश की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया था। उन्होनं बताया कि यूपीए सरकार द्वारा पूर्व 2014 से पूर्व 4 वर्षो तक कोई भी रक्षा समझौता नहीं किया, हाॅ यदि सम्भव हो सका तो उसके नाम पर घोटाला अवश्य किया। जबकि आज मोदी सरकार देश की सेना को सशक्त करने के लिए काम कर रही है। उन्होनें कहा कि आज देश की जीडीपी चीन के बराबर पहुॅच चुकी हैं और विकास के लिए आवश्यक है कि हम देश की सरकार को मजबूत करें। उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जहां पर कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक होने के साथ-साथ उनका सम्मान भी अधिक होता है। उन्होनें कहा कि सीमेंट लकड़ी से नहीं बल्कि ईंट से जोड़ी जाती हैं। भाजपा के एक वर्ष में होने वाले कार्यक्रम कांग्रेस द्वारा 10 वर्षो में भी नहीं किये जाते। उन्होनें कहा कि यह इसलिए होता है क्योंकि युद्व हमेशा नहीं होता फिर भी सैनिकों को हमेशा फिट रखा जाता है और अभ्यास कराया जाता है। उन्होनें कहा कि राजनीति की सच्ची पहचान जनसेवक से होती है और हमारे सच्चें मित्र हमारे आलोचक होते हैं। उन्होनें बताया कि मोदी सरकार द्वारा महिलाओं को बूथ स्तर से देश तक प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा देश भर में किसानों एवं अनुसूचित जाति के लोगों को भड़कानें का आरोप भी उन्होनें विपक्षियों पर लगाया। उन्होनें कहा कि सरकार देश में सकारात्मक माहौल पैदा करना चाहता है किन्तु विपक्ष द्वारा उनको भड़काया जा रहा है।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि बहुगुणा बड़े दिल के आदमी हैं। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होनें मुझे सत्तापक्ष के विधायकों से भी अधिक सहयोग किया। उन्होनें कहा कि मोदी सरकार द्वारा 2022 तक सबको आवास दिये जाने का संकल्प लिया गया है। जनकपुरी से अयोध्या तक बस सेवा प्रारम्भ किये जाने के बाद से नेपाल एवं भारत में पर्यटन गतिविधि को बढ़ावा मिला है। मसूरी विधानसभा क्षेत्र में केन्द्र की योजनाओं के लाभ को बताते हुए विधायक जोशी ने कहा कि वर्ष 2017-18 के अन्र्तगत उज्जवला योजना के 82 लाभार्थी, सौभाग्य योजना के 75 लाभार्थी एवं आर्थिक सहायत के माध्यम से 205 लाभार्थियों को लाभ प्राप्त हुआ है।

Related posts

जार्ज एवरेस्ट हाउस जाने वाली सड़क खस्ताहाल, पर्यटन विभाग मौन।

pradeshnews24x7

यमुनोत्री प्रेस क्लब का शपथ ग्रहण तीन को

pradeshnews24x7

अटल जी की 11 वी श्रद्धांजलि सभा

Pradesh News24x7

Leave a Comment