April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर विधायक ने की सांसद से मुलाकात
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर विधायक ने की सांसद से मुलाकात

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट : गंगोत्री से भाजपा विधायक गोपाल सिंह रावत ने नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता, राज्यसभा सासंद अनिल बलूनी से मुलाकात कर क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।तथा केंद्रीय मंत्रियों के स्तर से निस्तारित करने की अपील की।
। इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत नेराज्य सभा सांसद को उत्तरकाशी जिला अस्पताल में आईसीयू स्थापना पर उनका आभार जताया। राज्य सभा सासंद की ओर से सीमांत जनपद में स्थित जिला अस्पताल में अपनी सासंद निधि से आईसीयू निर्माण की घोषणा की गई थी।जिसके लिए धनराशि भी निर्गत हो चुकी है। विधायक गोपाल सिंह रावत ने अनिल बलूनी का आभार जताते हुए कहा कि पहाड़ों में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने के लिए निधि का नवाचारी प्रयोग कर क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या का निस्तारण किया है।
इस मौके पर विधायक ने पर्यावरण व वन संबंधी समिति के अध्यक्ष अनिल बलूनी को भागीरथी ईको सेंसेटिव जोन को रद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पहले से ही कठोर वन कानूनों को झेल रहे भागीरथीघाटी का विकास बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है, सामरिक दृष्टि से महत्वपवूर्ण इस क्षेत्र को इस काले कानून से मुक्ति मिलनी चाहिए। साथ ही कमद, पिपली में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा खोलने, संचार व्यवस्था से अछूते क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क्र टॉवर स्थापित करने, उत्तरकाशी में गंगा तट पर मरीन ड्राइव निर्माण की मांग की। इस पर सासंद अनिल बलूनी ने अपने स्तर से इन सभी योजनाओं को जल्द स्वीकृति दिलवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत व सासंद अनिल बलूनी के बीच राज्य की स्थितियों, समस्याओं, उपलब्धियों को लेकर चर्चा हुई। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष विजय सतंरी भी मौजूद रहे।

Related posts

बदरीनाथ धाम यात्रा को लेकर स्थानीय लोगों ने कहा- देखें विडियो

प्रशासन ने इंदिरा कालोनी में राशन वितरित किया व किंक्रेग पर बच्चों को अल्पाहार दिया गया।

pradeshnews24x7

डीएम ने की आपदा प्रभावितों की समुचित व्यवस्था

pradeshnews24x7

Leave a Comment