April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • कर्नल कोठियाल टिहरी लोकसभा से जुटे तैयारियों में ।। साध रहे चुनावी समीकरण क्या यही होगी कर्नल की सीट ।। 1000 युवा ले रहे हैं फीडबैक ।।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

कर्नल कोठियाल टिहरी लोकसभा से जुटे तैयारियों में ।। साध रहे चुनावी समीकरण क्या यही होगी कर्नल की सीट ।। 1000 युवा ले रहे हैं फीडबैक ।।

गणेश रयाल

देहरादून : आपदा के बाद से केदारनाथ में पुनर्निर्माण की स्थिति संभाल रहे निम् के प्रमुख कर्नल कोठियाल की राजनीति में आने की चर्चाओं पर मोहर लगने का कयासों का दौर अब पुख्ता हो गया है। जिसका आलम यह है कि कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में सेना से जुड़ने वाले युवा भी अब कर्नल कोठियाल की राजनीति में कदम रखने के लिए मैदान में उतर चुके हैं और घर-घर जाकर कर्नल कोठियाल के कार्यों का बखान करते हुए नजर आ रहे हैं साथ ही ये भी फीड बैक ले रहे हैं कि क्या उन्हें निर्दलीय लड़ना चाहिए या फिर भाजपा से ।

2019 में प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों पर देश के साथ साथ चुनाव होने है। जिससे प्रदेश में भी सियासत गरमाई हुई है क्योंकि बीजेपी हर हाल में सत्ता में बरकरार रहना चाहती तो वहीं कांग्रेस भी पूरा दमखम लगाकर हर हाल में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की सत्ता पर विराजमान होना चाहती है लेकिन इन सबके बीच हर उस चीज के मायने खास हैं जिनपर  सियासत के कद्दावर चुनाव लड़ने के लिए आतुर हैं । वही उत्तराखंड की पांचों सीटों पर भी घमासान जारी है ।

बात यहां पर निम् के प्रमुख कर्नल कोठियाल की करें तो वह भी अब चुनावी मैदान में कूदने के लिए तैयार हैं जहां चर्चाएं पहले उनके पौड़ी लोकसभा सीट से लड़ने की थी वही अब कर्नल कोठियाल की तैयारियां टिहरी लोकसभा सीट से लग रही है। जिसकी इच्छा वो पिछले दिनों जता भी चुके हैं। जिसके अब कर्नल कोठियाल ने अपना चुनावी समीकरण जानने के लिए सेना के लिए प्रशिक्षण लेने आने वाले युवाओं को टिहरी लोकसभा में खुद का समीकरण जानने के लिए उतार दिया है और उन्हें अपना चुनावी समीकरण का जायजा लेने का जिम्मा दिया है । जिन्हें उन्हें घर-घर जाकर कर्नल कोठियाल की उपलब्धियों के बारे में बताना है और उनसे फीडबैक लेना है ।

तकरीबन एक हजार की संख्या में यह युवा टिहरी उत्तरकाशी और देहरादून के कस्बों गांव में जाकर कर्नल कोठियाल की उपलब्धियां गिना रहे हैं और उनसे कर्नल कोठियाल के आगामी लोकसभा में चुनाव लड़ने और राजनीतिक पार्टी में जाने का फीडबैक ले रहे हैं ऐसे में कहीं ना कहीं भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए भी कर्नल कोठियाल एक चुनावी चेहरे के रूप में सामने आ गए हैं ।

अब देखना यह होगा कि भाजपा या कांग्रेस दोनों में से कौन कर्नल कोठियाल पर अपना विश्वास जताती है और चुनाव में दाँव  खेलती है या फिर कर्नल कोठियाल निर्दलीय ही चुनाव मैदान में कूदेंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

 

Related posts

भ्र्ष्टाचार की शिकायत पर होगी कठोर कार्यवाही-डी एम

Pradesh News24x7

ओपी की हार का ठीकरा विधायक पर फोड़, पुतला जलाया।

pradeshnews24x7

भटटा गांव के समीप कार गिरी चार मामूली व दो गंभीर घायल।

Pradesh News24x7

Leave a Comment