April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अपराध
  • उत्तरकाशी :सड़क हादसे में 14 की मौत,1घायल
अपराध अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

उत्तरकाशी :सड़क हादसे में 14 की मौत,1घायल

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी  जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर संगलाईमें एक टेम्पो ट्रेवलर पर पहाड़ी से मलवा गिरने के कारण वाहन गहरी खाई में गिर गया जिससे वाहन में सवार तेरह लोगो की मौके पर ही मौत हो गई तथा दो घायल हो  वाहन में चालक सहित 15 लोग सवार बताए जा रहे हैं, ।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, एस डी आर एफ सहित जिलाधिकारी उत्तरकाशी मौके पर पहुंच गए थे।मृतकों में 10 पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं।शवों को रेस्कयू कर अस्पताल में पहुंचा दिया गया है।तथा घायल कुमारी मीनाक्षी पुत्री रामवीर सिंह निवासी भंकोली व कुमारी राधिका पुत्री रणवीर सिंह निवासी भंकोली को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्सिगंगा घाटी के भंकोली गांव के लोग नागा देवता की डोली के साथ गंगोत्री धाम से लौट रहे थे। ग्रामीणों से भरा टैंपो ट्रेवलर पर पहाड़ी से मलवा गिरने के कारण टेम्पो अनियंत्रित होकर उफनती भागीरथी नदी में गिर गया। जिससे ट्रेवरल में सवार 14 लोगों की मौत हो गई। घायलों को हेलीकॉप्टर के द्वारा देहरादून भेजने की ब्यवस्था की गई है।लेकिन नागरिक उड्डयन बिभाग द्वारा मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान न भर पाने की सूचना दी गयी है।

पिछले दो-तीन माह में उत्तरकाशी जिले में इस तरह की बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पहले ही उत्तरकाशी से ऋषिकेश की ओर आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसके बाद उत्तरकाशी रोड़ पर ही चम्बा के पास एक टैक्सी गिर गई थी। लगातार सड़क दुर्घटनाओं में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

Related posts

पाणा गाँव के छात्रों ने देखी पहली बार गाड़ी

pradeshnews24x7

सदी का सूर्य ग्रहण बादल लगने से नहीं देख सके।

PradeshNews24x7.com

देखें वीडियो नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपी की हुई धुनाई

Pradesh News24x7

Leave a Comment