April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अपराध
  • उत्तरकाशी रेप मर्डर केश का खुलासा, खच्चर चलाने वाले ने दिया था वारदात को अंजाम
अपराध अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

उत्तरकाशी रेप मर्डर केश का खुलासा, खच्चर चलाने वाले ने दिया था वारदात को अंजाम

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट/उत्तरकाशी : उत्तरकाशी के डुंडा प्रखंड के भखड़ा गांव में घर से उठाकर नाबालिग के साथ बलात्कार व उसके बाद निर्मम हत्या करने के मामले का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है।पूरी वारदात को एक खच्चर चलाने वाले युवक ने अंजाम दिया था।पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल रेंज अजय रौतेला ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस जघन्य घटना को अंजाम देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।रौतेला ने जानकारी देते हुए कहा कि

मुकेशउर्फ बंटी निवासी लंबगांव को हिरासत में लिया गया है. उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

विदित रहे कि शनिवार को 12 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उत्तरकाशी समेत अन्य इलाकों में भी आक्रोश का माहौल था. पुलिस के ऊपर मामले के खुलासे के लिए दबाव बढ़ गया था. सोमवार को आईजी संजय गुंज्याल के नेतृत्व में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है. आरोपी पर धारा 302, 376, 363 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस और एसआईटी की टीम भी घटना के बाद से मामले की छानबीन में जुटी थी. इस मामले में पीड़िता की बहन के बयान के आधार पर पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंची जो गांव में ही खच्चर चलाने का काम करता है.

उन्होंने कहा कि आरोपी द्वारा पीड़िता की बहन को धमकाया जाता था और उसे उठा ले जाने की धमकी भी दी थी.। आरोपी ने तैश में आकर उसकी छोटी बहन को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसे जान से मार दिया.  ।इस मामले में पुलिस ने कुछ स्थानीय लोगों को भी हिरासत में लिया था. जबकि, मुख्य आरोपी फरार चल रहा था.

विदित रहे किबीती 18 अगस्त को उत्तरकाशी के राजस्व क्षेत्र ग्राम भकड़ा हिटाणु की सीमा में पुल पर एक बच्ची का शव मिलने की सूचना मिली थी. बच्ची के परिजनों की तहरीर पर धारा 302, 376, 363,3/4 पोक्सो एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. मामले की जांच विशेष जांच टीम गठित की गई। जांच के दौरान पता चला कि खच्चर चलाने का काम करने वाले मुकेश उर्फ बंटी पुत्र पवन निवासी दीन गांव थाना लंबगांव टिहरी, का मृतका के घर आना-जाना था और एक-दो बार वो नशे की हालत में देर रात मृतका के घर गया था. इसी आधार पर तफ्तीश शुरू की।घटना की रात भी आरोपी युवती के घर नशा करके गया व नाबालिग को उठाकर ले गया।पहले उसके साथ बलात्कार किया फिर उसको मौत के घाट उतार दिया।

 

Related posts

हाई कोर्ट की डबल बेंच ने शिकायतकर्ता और सरकार से मांगा जवाब जिला पंचायत अध्यक्ष बिजल्वाण ने बताया कोर्ट पर है पुरा भरोसा।

PradeshNews24x7.com

हाई हिमालयन हर्डल रेस प्रतियोगिता सफलता पूर्वक सम्पन

pradeshnews24x7

बड़कोट में पेयजल आपूर्ति चरमराई, लोगों ने दी खाली बर्तनों के साथ आन्दोल की चेतावनी

pradeshnews24x7

Leave a Comment