April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • ईवा इंडिया 2018 उत्तराखंड आडिशन में समीक्षा, अमीषा व समाया ने बाजी मारी।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

ईवा इंडिया 2018 उत्तराखंड आडिशन में समीक्षा, अमीषा व समाया ने बाजी मारी।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : मिस ईवा इंडिया 2018 के लिए उत्तराखड स्तर पर आडिशन प्रतियोगिता का भव्य आयोजन होटल सवाय में आयोजित किया गया। जिसमें विजेता समीक्षा, प्रथम उप विजेता अमीषा व द्वितीय उपविजेता समाया मेरीयाकॉलर रही। जिन्हें अतिथियों ने काउन, बुके व अंगवस्त्र पहना कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में मिस सवाय के रूप में चारू वशिष्ट को चुना गया।

होटल सवाय में आयोजित मिस ईवा इंडिया के उत्तराखंड आडिशन प्रतियोगिता में प्रतिभागियो ने जहां रैप पर अपने हुस्न के जलवे बिखेर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया वहीं निर्णायकों के सवालों के जबाव देकर अपनी बुद्धिमता का भी परिचय दिया। प्रतियोगिता में 12 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा से निर्णायकों को खासा प्रभावित किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी ने कहा कि मिस ईवा इंडिया उत्तराखंड प्रतियोगिता कहीं बड़े शहर में भी हो सकती थी लेकिन उन्होंने पहाड़ों की रानी मसूरी को चुना यह मसूरी के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि यहां बेटियों ने जो प्रदर्शन किया उससे उनकी प्रतिभा को आगे आने का अवसर प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड की बेटिया देश विदेश में अपनी प्रतिभा से आकर्षित कर रही हैं चाहे वह सिनेमा में अनुकृति गुसांई हो या उर्वसी रौतेला हो, वहीं नेवी में वर्तिका ने पूरी दुनिया को अपने साहस का लोहा मनवाया। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में यहां की प्रतिभा अपना प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भी जिन्होंने भाग लिया उन्हें आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। कार्यक्रम में निर्णायकों की भूमिका रेखा चैधरी, अर्चना खरबंदा, गणेश सैली, कुलजीत बेरी सब्बरवाल, नैनी दीक्षित, कनिका, संस्कृति विभाग की निदेशक वीणा भटट, चारू वशिष्ट, रिमली लाहौल, आदि रही। इस मौके पर प्रतिभागियों ने दो चरणों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया पहले भाग में माडलिंग व दूसरे भाग में सवालो के उत्तर दिए। कार्यक्रम के दौरान गायक अक्षत ने अपने गीतो से स्रोताओ का मनोरंजन किया। इस मौके पर सुमित कालरा, प्रिसं जितेश ने कार्यक्रम का संचालन किया वहीं  कार्यक्रम की संयोजिका रजनी कालरा ने सभी का स्वागत किया। इस मौके पर एसएसपी निवेदिता कुकरेती, विनीत अग्रवाल, अमित कुमार सहित बड़ी संख्या में अतिथि मौजूद रहे।

ईवा इंडिया उत्तराखंड आडिशन प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक लेखक गणेश सैली ने कहा कि मसूरी में ईवा इंडिया की इस प्रतियोगिता ने मसूरी के पुराने दिनों की याद ताजा कर दी। उन्होंने बताया कि ब्रिटिश काल से लेकर अस्सी के दशक तक इसी सवाय होटल में मसूरी क्वीन, इंडिया क्वीन प्रतियोगिताएं होती थी। जो अब नहीं होती उसका अपना महत्व था लेकिन ईवा इंडियां एवं सवाय होटल ने मसूरी की पुरानी यादों को पुनर्जीवित कर दिया। यह मसूरी के लिए गौरव की बात है।

प्रतियोगिता का फिनाले आगामी 31 दिसंबर को दिल्ली में होगा फिनाले में जो विजेता होगा उसे पांच लाख रूप्ये, प्रथम रनरअप को दो लाख व द्वितीय रनरअप को एक लाख रूप्या दिया जायेगा। प्रतियोगिता का शुभारंभ मसूरी से किया गया वहीं प्रतियोगिता में बच्चों से किसी प्रकार की कोई फीस नहीं ली गयी। न हीं कोई अन्य किसी प्रकार की धनराशि ली गई। 

 

Related posts

मजदूर संघ ने पालिका को ज्ञापन देकर ईओ को हटाने की मांग की।

pradeshnews24x7

जिम्मेदारी के साथ मतदान प्रक्रिया सम्पन्न करने के निर्देश दिए

pradeshnews24x7

इंटक के राष्ट्रीय महासचिव ने मोदी को श्रमिक विरोधी बताया।

pradeshnews24x7

Leave a Comment