April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • इंटक के राष्ट्रीय महासचिव ने मोदी को श्रमिक विरोधी बताया।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

इंटक के राष्ट्रीय महासचिव ने मोदी को श्रमिक विरोधी बताया।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी। अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पीजे राजू ने केंद्र की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह देश में श्रमिक विरोधी कार्य कर रही है जिससे देश भर के श्रमिकों में लगातार आक्र्रोश बढ़ रहा है।

मसूरी घूमने आये इंटक के राष्ट्रीय महासचिव पीजे राजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ओर जहां श्रमिकों हितों की अनदेखी कर श्रमिकों की ट्रेड यूनियनों को समाप्त करना चाहते हैं और मालिक वर्ग के हितों को सुरक्षित करने पर लगे हैं। देश का श्रमिक अब भाजपा की मजदूर विरोधी नीति को समझने लगा है। इससे श्रमिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है तथा बड़ी संख्या में श्रमिक इंटक से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व सभालने के बाद श्रमिकों का रूख कांग्रेस की ओर बढ़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री लगातार झूठ बोल कर श्रमिको को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश के श्रमिक भाजपा की मजदूर विरोध नीति के खिलाफ एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं ताकि श्रमिक वर्ग का अहित न हो। उन्होंने कहा कि आगामी आम चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और केंद्र में कांग्रेस सरकार बनायेगी। उन्होंने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के बारे में कहा कि यूनियन उनके हितों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है तथा उनके हितों की सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रही है वहीं पूरे देश में न्यनतम वेतन कम से कम 18 हजार मासिक वेतन की मांग कर रही है। आने वाले निकाय चुनाव पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी भाजपा की सरकार जनविरोधी का कर रही है जिसका खामियाजा भाजपा को निकाय चुनावमें भुगतना होगा और कांग्रेस निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन कर वापसी करेगी। इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष सतीश ढौडियाल, महामंत्री जावेद खान, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, मसूरी इंटक शाखा के अध्यक्ष विनोद कुमार, छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष रावत, गौरव गुप्ता, नंद लाल व वसीम खान आदि मौजूद रहे।

आल इंडिया ट्रेड यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव के मसूरी आगमन पर शहर इंटक शाखा के अध्यक्ष विनोद कुमार ने उनका बुके देकर व शाल भेंट का सम्मान किया। इस मौके पर उन्होंने मसूरी के श्रमिकों की समस्याओं से भी अवगत कराया।

Related posts

क्यारकुली में आयोजित नेत्ररोग परीक्षण शिविर में 76 का परीक्षण किया।

Pradesh News24x7

क्रिसमस व नये साल में कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने के संदेश को लेकर अभियान चलाया।

PradeshNews24x7.com

मां गंगा का सम्मान वापस दिलाने के लिए आप पार्टी ने प्रदर्शन किया।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment