April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • आलिया, श्रद्धा और कंगना ने रचाया स्वयंवर
अभी-अभी उत्तराखंड टिहरी

आलिया, श्रद्धा और कंगना ने रचाया स्वयंवर

टिहरी : धनोल्टी विधानसभा के पंतवाङी में आलिया, श्रद्धा और कंगना ने अपना स्वयंवर रचाया है.. जिसके साक्षी हजारों लोग बने.. जी हाँ बिलकुल सही सुना आप ने… इन तीनों ने अपना वर जौनपुर के पंतवाडी में चुन लिया है.. स्वयंवर पूरे रीति रिवाजों के साथ किया गया… लोगो ने अपना आर्शीवाद भी दिया.. आपने भी शायद ही ऐसी शादी देखि या सुनी होगी.. उत्तराखंड के पंतवाडी गाँव में दूसरी बार बकरियों का स्वयंवर आयोजित किया गया.. इस अनोखी शादी को देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी.. तो वहीँ गढ़वाल के सुर सम्राट लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी बतोर मुख्य अतिथि इन बकरियों को अपना आशिर्वाद देने पहुंचे..  बकरियों के नाम आलिया, श्रद्धा और कंगना रखे गया.. बकरों की बारात बांडासरी से विवाह स्थल तक निकाली गई.. बाराती बने स्थानीय ग्रामीणों ने सांस्कृतिक नृत्य के साथ-साथ हिंदी गानों पर भी डाँस किया.. जिसके बाद आलिया, श्रद्धा और कंगना को बकरे के साथ छोङा गया.. जहाँ इन तीनों ने अपने वर चुने.. कार्यक्रम के आयोजक रुपेश राय और स्थानीय निवासी सुभाष रमोला  ने बताया की इस कार्यक्रम का उद्देश्य पूरे क्षेत्र में बकरी व्यवसाय को बढावा देने का था..

वहीँ स्वयंवर कार्यक्रम में पहुंचे हुए उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक एन.एस नेगी ने कहा की  इस प्रकार के कार्यक्रम से पशु पालन को बढ़ावा मिलेगा..

बकरी स्वयंवर में बकरियों को शादी के कपङे पहनाये गये… स्वयंवर किया गया.. इस तरह से आलिया ने दिल्लू ,श्रद्धा ने सोनू और कंगना ने बबलू को अपना वर चुना.. तो आपने देखी कभी ऐसा शादी.. है न अनोखी शादी.

 

Related posts

उत्तरकाशी मे पहला कोरोना पॉजिटिव, गुजरात से लौटा था वापस।

PradeshNews24x7.com

एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब शपथ ग्रहण एवं होली मिलन कार्यक्रम संपन्न।

pradeshnews24x7

शिफन कोर्ट से बेघर लोगों की आवाज को दबने नहीं दिया जायेगा।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment