Home अभी-अभी Video : मसूरी में मौसम का पहला हिमपात।

Video : मसूरी में मौसम का पहला हिमपात।

276
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम का पहला हिमपात हो गया। लेकिन उंचाई वाले स्थानों पर ही हल्की बर्फबारी हो सकी जबकि अन्य क्षेत्रों में बर्फ नही जम पायी। लेकिन बर्फ का पता लगते ही बड़ी संख्या में पर्यटकों ने मसूरी व धनोल्टी का रूख किया।

पहाड़ों की रानी मसूरी में प्रातः ही बर्फबारी शुरू हो गई जिससे लोगों में खुशी की लहर छा गई। हालांकि बर्फबारी करीब एक घंटे हुई जिसके कारण लाल टिब्बा क्षेत्र सहित बिनोग हिल में हल्की बर्फ जम गई। जब कि पूरे शहर में बर्फ के फोहे तो पड़े लेकिन जम नहीं पाये। हालांकि पूरी मसूरी में बर्फ के फोहे पड़ते रहे। वहीं दोपहर तक रूक रूक कर बर्फ पड़ती रही। मौसम के अचानक बदलने से शहर में कड़ाके की सर्दी हो गई। इन दिनों आये पर्यटक बर्फ पड़ता देख अपने को धन्य मान रहे हैं। दिल्ली से आई पर्यटक रेहाना ने कहा कि वह मसूरी घूमने आई थी लेकिन उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि बर्फ पड़ती हुई देख पाउंगी। लेकिन जब सुबह बताया कि बर्फ पड़ रही है तो उन्होंने पूरा इंज्वाय किया। उसके बाद लाल टिब्बा घूमने गये कि और बर्फ पडे़गी इस लिए यहां आये हैं। बर्फ पड़ने से पूरे शहर में कड़ाके की सर्दी हो गई जिसके कारण स्कूली बच्चों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर धनोल्टी, बुरांसखंडा, सुरकंडा, नाग टिब्बा, आदि स्थानों पर जमकर बर्फबारी हुई है। दिसंबर के दूसरे हफते में एक दशक बाद यह अवसर आया है। इससे लगता है कि इस बार अधिक बर्फ पडे़गी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here