Home अभी-अभी Video : एमपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके के...

Video : एमपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके के साथ नामांकन किए।

235
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव के नामांकन में सभी प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके, जोरदार गगनभेदी नारों व आतिशबाजी के साथ नामांकन किया। इस दौरान पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने मालरोड पर प्रदर्शन किया व उसके बाद कालेज पहुचं कर नामांकन किया। मुख्य मुकाबला एनएसयूआई व एबीवीपी के बीच है। और महासचिव पर पर जौनपुर संगठन व मसूरी संगठन के बीच है।

मसूरी के एक मात्र डिग्री कालेज एमपीजी कालेज में आगामी 9 सितंबर को मतदान होना है जिसके तहत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके, आतिशबाजी व नारेबाजी के बीच नामांकन किया। इससे पूर्व भी प्रत्याशियों ने मालरोड पर शक्ति प्रदर्शन किया व ढोल की थाप पर नाचते गाते बाहरकैंची मार्ग से होते हुए किंक्रेग पहुंचे जहां सभी पक्षों ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की व शक्ति प्रदर्शन करने के बांद नामांकन किया। इस मौके पर एमपीजी कालेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. सुनील पंवार, प्रधानाचार्य डा. एसपी जोशी व चुनाव अधिकारियों के समक्ष नामांकन किए गये। अध्यक्ष पद पर मुख्य मुकाबला एनएसयूआई व एबीवीपी के बीच है वहीं महासचिव पद पर जौनपुर संगठन व मसूरी संगठन के बीच है। नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत में एबीवीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी सुमित भंडारी ने कहा कि एबीवीपी केवल चुनाव नहीं लड़ती बल्कि जीतने के बाद छात्र हितों व महाविद्यालय हितों के लिए संघर्ष करती है समस्याओं के समाधान का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि कालेज में शौचालयों की दुर्दशा है, पुस्तकालय में पुस्तकें नहीं है, शिक्षकों की कमी है फर्नीचर की कमी है, पानी की व्यवस्था सुचारू नही है इन सभी समस्याओं के समाधान व मजबूत छात्र संघ बनाने का प्रयास किया जायेगा। वहीं एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रिंस ने कहा कि उनका मकसद चुनाव जीतने के बाद कालेज की समस्याओं के समाधान के लिए प्राथमिकता से कार्य किया जायेगा। कालेज में रोजगार परक विषयों को खुलवाने के साथ ही जो अन्य विषय है उनके खुलवाने का प्रयास करेंगे वहीं कालेज के विकास व छात्र हित में कार्य किया जायेगा।

एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद पर सुमित भंडारी, उपाध्यक्ष राखी रांगड़,विवि प्रतिनिधि अमित पंवार व उमेद चंद कुमांई, सहसचिव पूजा नेगी व कोषाध्यक्ष पद पर मुनकला हैं वहीं एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष प्रिंस पंवार, उपाध्यक्ष प्रदीप रावत, यूआर देव प्रकाश, सहसचिव सूरज कुमार व कोषाध्यक्ष मेघना सिंह हैं। अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी अमित पंवार ने भी नामांकन किया। वहीं जौनपुर संगठन की ओर से महासचिव पद के लिए अनिल पंवार व मसूरी छात्र संगठन की ओर से महासचिव पद के लिए दीपेंद्र सजवाण प्रत्याशी हैं। वहीं दो अन्य दीपक लाल व राहुल रावत ने भी नामांकन किया है। विवि विद्यालय प्रतिनिधि के पद पर रूचि व अमित पंवार ने नामांकन किया। चुनाव अधिकारी डा. सुनील पंवार ने बताया कि सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र स्वीकार किए गये हैं। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से चली है तथा 4 सितंबर को दोहपर एक बजे तक  नामांकन पत्रों की जांच होगी व शाम चार बजे तक नाम वापसी होगी। मतदान 9 सितंबर को प्रातः 9 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here