Home अभी-अभी पुरोला-अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग को लेकर गांधी जयंती पर करेंगे उपवास

पुरोला-अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग को लेकर गांधी जयंती पर करेंगे उपवास

65
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

पुरोला : उत्तरकाशी जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरोला में विगत 4 वर्षों से अल्ट्रासाउंड मशीन ना होने के कारण पुरोला व मोरी क्षेत्र की जनता को हो रही दिक्कतों को लेकर राज्य आंदोलनकारी दलबीर रावत समेत दर्जनों लोग दो अक्टूबर गांधी जयंती पर एक दिन का उपवास रखेंगे,उसी दिन आंदोलन की आगे की रणनीति भी तय की जाएगी।
गुरुवार को आंदोंलनकारी संगठन के केंद्रीय उपाध्यक्ष दलवीर रावत ने तहसीलदार के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर2अक्टूबर तक सीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध कराने की मांग की है।
ज्ञापन में कहा गया है कि 4 साल पूर्व 2014 में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरोला जोकि विकासखंड मोरी, पुरोला का एक मात्र मुख्य चिकित्सा केंद्र है, की अल्ट्रासाउंड मशीन खराब हो गई थी,किंतु मामले को लेकर चार वर्षों सें कई बार शासन,प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, विधायक व सांसद को लिखित मौखिक कहा गया जबकि 2014-15 में भी अल्ट्रासाउंड की मांग को लेकर दो सप्ताह तहसील परिसर में धरना,प्रर्दशन भी हुआ जबकि सीएमओ, विधायक व एसडीएम के कई बार आसवासन देने के बाद भी आज तक मशीन नहीं आई । लोगों को आज भी हर रोज पुरोला व मोरी के सैकडो को अल्ट्रासाउंड जांच को पुरोला से 22 तो मोरी से 80 से 100 किलोमीटर दूर नौगांव जाना पड़ रहा है।
राज्य आंदोंलनकारी संगठन के पूर्व उपाध्यक्ष दलवीर रावत ने कहा कि दो अक्टूबर तक मांग पूरी न होने पर जन सहयोग से गांधी जयंती पर उपवास रखा जायेगा वहीं आंदोंलन को लेकर आगे की रणनीति पर भी उसी दिन मंथन किया जायेगा। ज्ञापन पर दलवीर रावत के हस्ताक्षर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here