Home अभी-अभी अभिनव प्रयोग-उत्तरकाशी के प्लास्टिक कूड़े से बनेगी रुद्रप्रयाग की सड़कें

अभिनव प्रयोग-उत्तरकाशी के प्लास्टिक कूड़े से बनेगी रुद्रप्रयाग की सड़कें

90
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : स्वछता ही सेवा अभियान के तहत उत्तरकाशी जिले में एकत्रित प्लास्टिक के कूड़े को रुद्रप्रयाग की सड़कों को पक्का करने के लिए प्रयोग किया जाएगा।जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान के निर्देशानुसार स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज गुरूवार को एन0एच0आई0डी0सी0एल0 के कर्मीयों व अधिकारियों के द्वारा चुंगी बड़ेथी से लेकर मुख्यालय तक वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया । स्वच्छता अभियान में सड़क महकमें के अधिकारियों व कर्मीयों के द्वारा करीब 200से 300 प्लास्टिक की बोतलों को एकत्रित किया गया । वहीं एन0एच0आई0डी0सी0एल0 के अधिकारियों का कहना है कि स्वच्छता ही सेवा अभियान अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक हम लोगों के द्वारा मुख्यालय क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में वृहद रूप से चलाया जायेगा एकत्रित कूड़े प्लास्टिक को रूद्रप्रयाग मे सड़क निर्माण उपयोग मे लाया जायेगा
जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने सभी सम्बन्धित एन0एच0आई0डी0सी0एल0 के अधिकारियों व कर्मीयों को इस अभियान को बेहतर रूप चलाने को लेकर निर्देशित किया , उन्होनें कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान से जहां हमारे आस-पास की गंन्दगी साफ होगी वहीं इस अभियान से हमारे घरों से निकलने वाले कूड़े का भी सही तरह से निस्तारण होंगा जो कि हमारे वातावरण को शुद्धता प्रदान करेगा । इस अभियान को वृहद रूप से आगे बढ़ाने को लेकर आम जनमानस का सहयोग भी अपेक्षित है ।
इस मौके पर एन0एच0आई0डी0सी0एल0 ऐई रेहान सिंह, जुगेनद्र सिंह , शुभम सिंह , अजय कुमार , पंकज रावत , अरविन्द सिंह सहित अन्य कर्मी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here