Home अभी-अभी उत्तरकाशी- 1991 भूकम्प त्रासदी में मारे गए लोगों को दीपक जलाकर याद...

उत्तरकाशी- 1991 भूकम्प त्रासदी में मारे गए लोगों को दीपक जलाकर याद किया जाएगा

70
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जनपद में वर्ष 1991 में आई भूकम्प की त्रासदी को आगामी 20 अक्टूबर को कार्यशाला आयोजित कर याद किया जाएगा। जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने अधिकारियों की अहम बैठक लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
जिलाधिकारी डा0 चौहान ने कहा कि उत्तरकाशी जनपद संवेदनशील जोन 5 में आता है इसलिए भूकम्परोधी भवनों का निर्माण बेहतर तरीके से किया जाना आवश्यक है साथ ही उन्होनें कहा कि आगामी 20 अक्टूबर को 1991 में आये भूकम्प के स्मृति में उन पुण्य आत्माओं को दीप जलाते हुये याद किया जायेगा जो प्राकृतिक के ग्रास का काल बनें। हम सभी को 1991 में आए भूकम्प से सीख लेते हुये वर्तमान में आधुनिक नये संसधानों का उपयोग करते हुए अन्य संसाधनों को भी दुरस्त रखना होगा, ताकि समय रहते हुये हमारे द्वारा उन कार्यों का प्रतिस्पादन सही तरीके से किया जा सके, वहीं 1991 के दौरान जिले में तैनात कुछ आला अधिकारियों ने भी अपने अनुभव साझा किये । जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को 1991 में आये भूकम्प से नुकसान की तस्वीरों व अखबारों में प्रकाशित खबरों के संग्रह को संकलित करने के निर्देश दिये ।
बैठक में सीएमओ डा0 डी0 पी0 जोशी, उपजिलाधिकारी आकाश जोशी , डिप्टी कलेक्ट्रर सुधीर कुमार , मुख्य उद्यान अधिकारी प्रभाकर सिंह , जिला पूर्ति अधिकारी गोपाल मटूड़ा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here