Home अभी-अभी 15 दिनों तक मसूरी विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र में 150 कार्यकर्ताओं के...

15 दिनों तक मसूरी विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र में 150 कार्यकर्ताओं के संग की जाएगी पद यात्रा- विधायक गणेश जोशी।

122
0

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : देहरादून के प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि महात्मा गांधी की 150 जयंती से आगामी 15 दिनों तक मसूरी विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र में 150 कार्यकर्ताओं संग पद यात्रा की जाऐगी। उन्होनें कहा कि यात्रा के दौरान केन्द्र एवं राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुॅचाने का काम किया जाऐगा।

उन्होनें कहा कि पूज्य गांधी जी ने सदैव ही अहिंसा को बल दिया था और इसी बल के साथ वह देश की आजादी के लिए लड़े। 02 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में एक सामान्य परिवार में जन्मे पूज्य बाबूजी ने कहा था कि जहां प्रेम है, वहा जीवन है। उन्होनें कहा कि पार्टी द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुरुप विधानसभावार पद यात्रा के कार्यक्रम किये जाने हैं। जिसमें प्रथम दिवस तिरंगे ध्वज के साथ यात्रा का शुभारम्भ किया जाना है। मसूरी विधानसभा में यह मेरे गृह क्षेत्र के अर्न्तगत अनुसूचित बस्ती पथरिया पीर से स्वच्छता कार्यक्रम के साथ प्रारम्भ होगी। पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर इस कार्यक्ऱम को सफल बनाऐंगें। 150 किमी0 की यह यात्रा 150 कार्यकर्ताओं के द्वारा सम्पन्न की जानी है और हमारे क्षेत्र में दोनों मण्डलों द्वारा इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है। यात्रा के दौरान हमारे द्वारा ग्राम स्वराज पर चर्चा, केन्द्र एवं राज्य की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं अन्य क्रियाकलापों पर विस्तृत तैयारी की गयी है। सभी कार्यकर्ता इस पद यात्रा के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक जनसम्पर्क करेगें और केन्द्र एवं राज्य की योजनाओं सहित अन्य विषयों पर जनसामान्य को जागरुक करेगें।

उन्होनें बताया कि प्रथम दिवस तिरंगे के साथ प्रातः 08 बजे से विजय कालोनी वार्ड में धर्म सिंह के घर से पास (बाल्मिकी मंदिर) सड़क मार्ग से होते हुए डोभालवाला स्कूल के निकट से ढ़लान में नीचे अहीर मण्डी होते हुए (गुरु राम राय स्कूल-बूथ) से होकर कालीदास मार्ग होते हुए हाथीबड़कला। तत्पश्चात् हाथीबड़कला बाजार से बाबा की कुटिया से आगे शिव मंदिर विजय कलोनी होते हुए ओपी बावड़ी के घर के सामने से होते हुए सतेन्द्र खरोला की दुकान के आगे से पुल के निकट होते हुए वापस हाथीबड़कला। इसके बाद हाथीबड़कला सर्वे गेट के बगल से अन्दर हाथीबड़कला गांव से होते हुए रजनी रावत के घर के सामने से होते हुए सालावाला होते हुए मयूर ऑटो वाली गली से बाहर कन्या गुरुकुल स्कूल से होते हुए आर्यनगर ढ़ाल पर आगे चौक से वांयी ओर अन्दर गली से होते हुए साकेत कालोनी से रिस्पना नदी तक जाऐगें।

इसी प्रकार, अगले दिवस में मयूर विहार, मंदाकिनी विहार, अमन विहार से गोविन्द नगर, सहस्त्रधारा रोड़ होते हुए धोरण, राजेश्वर नगर, सौधोंवाली, गंगोत्री विहार, चिढ़ोवाली हाते हुए कण्डोली पुल पहुँचकर समापन किया जाऐगा।

04 अक्टूबर को बारीघाट के अन्दर अनुसूचित बस्ती से होकर वैली गैस कैनाल रोड़ पर बालासुन्दरी मंदिर से जाखन गांव होते हुए वसुन्धरा इन्कलेव से स्कालर्स होम राजपुर रोड़ से वांये राजपुर से कांटा से दांये होते हुए राजपुर रोड़ अजंली डेरी से दून विहार होते हुए मीटिंग ग्राउंड, बापूनगर से अंसल ग्रीन वैली भारीरथीपुरम से वापस दून विहार से विहार विहार भाग-1, श्रीमती भावना बिष्ट के घर से होते हुए ब्रहमदत्त वाली गली से बाहर राजपुर रोड़ इंदरबाबा मार्ग में पद यात्रा का समापन किया जाऐगा।

05 अक्टूबर को कैनाल रोड़ से प्रारम्भ करते हुए लग्जरिया फार्म होते हुए वीर गबर सिंह बस्ती से कांठबगला होते हुए सांई मंदिर से दांयी ओर राजपुर चौक से बाजार, शहनशाही में समापन किया जाऐगा।

06 अक्टूबर को कुठालगेट, डीआईटी के बाद भगवन्तपुर, गुनियालगांव, बिष्टगांव के पीछे पुल से गंगोल पंड़ितवाड़ी, गजियावाला, गल्जवाड़ी, पुरोहितवाला, चांदमारी, घंघोड़ा, जैंतनवाला, हल्दुवाला, विलासपुर काड़ली में समापन होगा।

07 अक्टूबर को गढ़ी कैंट, टपकेश्वर से नींबूवाला, थाना गढ़ी कैंट से डाकरा बाजार होते हुए मिलिट्री अस्पताल से विजय कालोनी पुल होते हुए बाबा की कुटिया के निकट से वांयी ओर नयागांव, अनारवाला, जोहड़ी, सिनोला से राजपुर डार्यवर्जन चौक होते हुए इन्दर बाबा मार्ग में पद यात्रा का समापन किया जाऐगा।

08 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों एवं मसूरी शहर में पद यात्रा की जाऐगी। उन्होनें कहा कि पद यात्रा के अन्तिम दिवस 17 अक्टूबर को मिठ्ठी बेहड़ी से प्रारम्भ करते हुए राजेन्द्र नगर, लौहारवाला, सैययद मौहल्ला में पद यात्रा का समापन होगा।

इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, भाजपा नेता सुन्दर सिंह कोठाल, जिला पंचायत सदस्य संध्या थापा, ग्राम प्रधान राकेश शर्मा सहित कई भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here