Home अभी-अभी हनुमान जयंती के अवसर पर सुंदरकांड पाठ का भव्य कार्यक्रम

हनुमान जयंती के अवसर पर सुंदरकांड पाठ का भव्य कार्यक्रम

214
0
SHARE

संवाद सूत्र देहरादून

देहरादून : हनुमान जयंती के अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी के अनुज देवी दत्त जोशी के द्वारा नेशविलारोड स्थित बद्रीनाथ मंदिर में रामचरित मानस के सुंदरकांड पाठ का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मसूरी विधायक गणेश जोशी जी की अगुवाई में कई भाजपा नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर भगवान को 51 किलोग्राम का लड्डू चढ़ाया गया। विधायक गणेश जोशी जी के अनुज देवी दत्त जोशी जी ने बताया कि हर वर्श हनुमान जयंती के अवसर पर उनके द्वारा यह आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर विधायक जी ने कहा कि ‘‘रामरक्षास्तोत्रम्’’ के श्लोक “मनोजवं मारुततुल्यवेगं जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठम्। वातात्मजं वानरयूथमुख्यं श्रीरामदूतम् शरणं प्रपद्ये।।’’ श्लोक का अर्थ स्पश्ट करते हुए कहा कि, जिनकी गति मन की तरह और वायु के समान वेग है, जो परम जितेंद्रिय और बुद्धिमानों में सबसे श्रेष्ठ हैं, उन वानरों में अग्रणी श्रीरामजी के दूत पवनपुत्र की मैं शरण लेता हूं। उन्होंने कहा कि हनुमान जी भगवान शिवजी के रुद्रावतार हैं, इस कलयुग में हनुमान जी की भक्ति से बढ़कर और कुछ नहीं है। भगवान हनुमान को भक्ति समर्पण तथा शक्ति अर्थात बल का प्रतीक माना जाता है। उन्होंने कहा  उन्होंने भगवान का नमन करते हुए प्रार्थना की कि भगवान हनुमान का आशिर्वाद सभी को मिले। इस कार्यक्रम के उपरांत विधायक गणेश जोशी श्री टपकेश्वर महाराज मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर माननीय विधायक की माता जी श्रीमती मोहनी जोशी, पत्नी श्रीमती निर्मला जोशी अनुज देवी दत्त जोशी जी की धर्मपत्नी श्रीमती कंचन जोशी परिवारजन मंयक जोशी, पुत्रवधू पंखुड़ी जोशी, तुशार जोशी पुत्री नेहा जोशी तथा दामाद सौरभ नांगिया तथा क्षेत्र की जनता, भाजपा कार्यकर्ता तथा अन्य सैंकड़ों कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here