Home अभी-अभी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया, विभूतियों को सम्मानित किया गया।

स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया, विभूतियों को सम्मानित किया गया।

114
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण किया गया। स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली व सार्वजनिक ध्वजारोहण गांधी चैक पर विधायक गणेश जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस मौके पर शहर की विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विभूतियां को सम्मानित किया गया। वहीं देश भक्ति के रंग से भरे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

पहाड़ों की रानी मसूरी में सार्वजनिक ध्वजारोहण गांधी चैक पर आयोजित किया गया जहां विधायक गणेश जोशी ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व विधायक  जोत सिहं, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन मल्ल, ओपी उनियाल की मौजूदगी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया व मसूरी गल्र्स की छात्राओं ने राष्ट्रीय गान गाया। इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने देश वासियों सहित मसूरी वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी व कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर देश हित में फैसले लेकर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री ने जहां तीन तलाक का बिल लोक सभा से पास किया वहीं कश्मीर में धारा 370 व 35ए को समाप्त कर कश्मीर के लोगों के लिए विकास का रास्ता खोल दिया जो गत 70 वर्षों में नहीं खुल पाया था। उन्होंने कहा कि वह विधायक के नाते वह मसूरी की समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर प्रयास कर रहे है। पार्किंग, पेयजल, वन टाइम सेटलमेंट आदि पर कार्य कर रहे हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन मल्ल, ओपी उनियाल ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सभी को स्वाधीनता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने मसूरी के विकास व समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किया है जिसमें मालरोड से पटरी हटाई गई व अब उन्हें विस्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। तीन पार्किंगों का निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए उन्होंने विधायक से सहयोग की अपील की। वहीं कहा कि पालिका सिफनकोर्ट में रहने वाले श्रमिकों की समस्या का समाधान करने में सहयोग करें क्यो कि वहां पर रोपवे निर्माण होना है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल शहर कांग्रेस अध्यक्ष सतीश ढौडियाल भाकपा नेता आरपी बडोनी, पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह पालिका सभासद, विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि, स्कूली बच्चे व जनता मौजूद रही। कार्यक्रम का संचाालन भाजपा महामंत्री कुशाल राणा ने किया। इससे पूर्व मसूरी के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने प्रभात फेरी निकाल लोगों को जागरूक किया व परेड करते हुए गांधी चैक पहुंचे। कार्यक्रम में मसूरी इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने देशभक्ति गीत गाया व अंत में सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज की छात्राओं ने राष्ट्रीय गीत गाया। इस मौके पर आईटीबीपी के पूर्व उप सेनानी व भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य राजश्री रावत के नेतृत्व में आईटीबीपी की हिम वीरांगनाओं ने विधायक गणेश जोशी के सार्वजनिक कार्यक्रम में राखी बांधी जिस पर विधायक ने उन्हें उपहार दिए। इस मौके पर राज श्रीरावत ने कहा कि ये वीरांगनाएं देश की सीमाओं पर अपने कर्तव्य का सफलता पूर्वक निर्वहन कर मसूरी अकादमी में तैनात हैं। कार्यक्रम में तिब्बती महिला कांग्रेस की सदस्यों ने सभी अतिथियों को स्वाधीनता दिवस पर पवित्र अंगवस्त्र भेंट किए।

स्वतंत्रता दिवस सार्वजनिक समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विभूतियों को सम्मानित किया गया जिसमें महिला सशक्ति करण के लिए रूबिना अंजुम, अंतराष्ट्रीय स्तर पर हाकी में प्रतिभाग करने वाले साहिल सोनकर, ताइक्वाडों में अंतराष्ट्रीय स्तर रजत पदक लाने वाली खिलाड़ी नंदिनी कुमोला, शिक्षा के क्षेत्र में गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने के लिए गुरू नानक के प्रधानाचार्य अनिल तिवाड़ी, खेलों को बढावा देने के लिए ललित वर्मा, मसूरी को स्वच्छ बनाने में सहयोग करने के लिए अरविन्द शुक्ला, अपनी डयूटी के प्रति समर्पित पुलिस के जवान अशोक पंत, समाज सेवा के लिए रोटरी क्लब मसूरी व पर्यावरण मित्र  संजीव कुमार, सुनील कुमार, बोबी, व सुजीत को पुष्पगुच्छ, शाल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

वहीं दूसरी ओर आईटीएम पब्लिक स्कूल में बतौर मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी एवं आईटीएम के निदेशक संजय टंडन ने ध्वज फहराया इस मौके पर छात्रों द्वारा लगाई गयी हस्तकला एवं विज्ञान प्रदर्शनी का उदघाटन विधायक जोशी ने किया। प्रदर्शनी में प्लास्टिक की बोतलों का पुनः प्रयोग करने की विधि देख, व बच्चों के द्वारा बनाई गयी वस्तुओं की विधायक सहित अतिथियों ने भूरि भूरि प्रसंसा की। इस मौके पर बच्चों ने देशभक्ति गीत, नृत्य, हिंदी व अंग्रेजी भाषण आदि की मोहक प्रस्तुति दी। वहीं पुलवामा घटना पर प्रस्तुत नृत्य की जमकर सराहना की गई। अंत में विधायक ने छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here