Home अपराध स्टोव फटने से मजदूर घायल

स्टोव फटने से मजदूर घायल

155
0

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : कुलड़ी क्षेत्र के बारह कैंची मार्ग पर बनी बस्ती में एक श्रमिक खाना बनाते समय स्टोव फटने से जल गया जिसे राजकीय सेंटमेरी चिकित्सालय लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे उपचार के लिए देहरादून कोरोनेशन अस्पताल रैफर कर दिया गया।

बताया गया कि बारह कैंची मार्ग पर रहने वाला एक मजदूर गुडडू दास 45 वर्ष पुत्र मंगल दास स्टोव पर खाना बना रहा था कि पंप मारते समय स्टोव फट गया व उसकी आग में बुरी तरह झुलस गया। जिस पर घर में हा हा कार मच गया। सूचना मिलने पर कुलड़ी चैकी प्रभारी योगेश खुमरियाल व पुलिस कर्मी मौके पर पहुचे व आस पडोस में रहने वाले अन्य लोगों के साथ मिलकर घायल को राजकीय सेंटमेरी अस्पताल लाये जहां चिकित्सक डा. गरिमा पंत ने उसका प्राथमिक उपचार किया व बताया कि उक्त मजूदर करीब 70 प्रतिशत जल गया है। जिसे तत्काल उपचार के लिए देहरादून भेजा गया। अस्पताल में जब मजदूर को देहरादून ले जाने को कहा गया तो श्रमिक के पास कोई पैसा भी नहीं था। सूचना मिलने पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मौके पर पहुचे जिस पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने कहा कि गंभीर घायल श्रमिक को देहरादून ले जाना है लेकिन उसके पास पैसे नहीं है यहां तक कि एंबुलेंस के तेल तक का पैसा नहीं है जिस पर पुलिस कर्मियों ने कुछ पैसे एकत्र किएं। वहीं भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने चिकित्सा अधीक्षक डा. पंवार से वार्ता कर एंबुलेंस निःशुल्क करवाकर देहरादून भेजा गया।

उत्तराखंड पुलिस की दरियादिली उस समय एक गरीब के लिए उस समय मददगार साबित हुई जब आग से झुलसे मजदूर को देहरादून रैफर किया गया लेकिन उसके पास फूटी कौड़ी भी नहीं थी। तब कुलड़ी चैकी प्रभारी योगेश खुमरियाल ने अपनी जेब से पैसे निकाले व सहयोगी पुलिस कर्मियों से सहयोग लेकर 28 सौ रूपये एकत्र किए इस बीच भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल व अन्य कार्यकर्ता भी आये उनसे भी पुलिस कर्मियों ने मदद के लिए कहा जिस पर पेटवाल ने दो हजार रूपये का योगदान दिया वहीं अन्य कार्यकर्ताओं व लोगों ने भी पैसे दिए जिस पर पुलिस कर्मियों ने लगभग दस हजार एकत्र किए व घायल को देकर उपचार के लिए देहरादून भिजवाया। इससे लोगों ने पुलिस के इस कार्य की जमकर सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here