Home अभी-अभी सीएसडी कैंटीन से वाहन खरीद की मंजूरी को लेकर नेपाल के पूर्व...

सीएसडी कैंटीन से वाहन खरीद की मंजूरी को लेकर नेपाल के पूर्व सैनिकों के प्रतिलिधिमण्डल ने विधायक जोशी को सौंपा ज्ञापन

53
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : नेपाल से उत्तराखण्ड आकर नेपाल के पूर्व सैनिकों ने अपने घर और सरकारी ईसीएचएस सहित कैंटीन की सुविधायें तो प्राप्त कर ली हैं किन्तु सैनिक कल्या बोर्ड द्वारा ऐसे पूर्व सैनिकों को सीएसडी कैंटीन से दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों के खरीदने की मंजूरी नहीं मिल रही है।

शनिवार को रिटायर्ड कैप्टन खेम बहादुर थापा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने मसूरी विधायक गणेश जोशी ने मुलाकात कर ऐसे पूर्व सैनिकों को दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों के खरीदने की मंजूरी प्रदान किये जाने हेतु ज्ञापन सौंपा। उन्होनें बताया कि जिला सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा ऐसे पूर्व सैनिकों को इसलिए मंजूरी नहीं दी जा रही है क्योंकि इनका डिस्चार्ज बुक में नेपाल का पता है। उन्होनें विधायक जोशी ने नेपाल के पूर्व सैनिकों के हितों की रक्षा के लिए इस समस्या के निस्तारण का अनुरोध किया।

विधायक जोशी ने दूरभाष पर सब एरिया उत्तराखण्ड के कर्नल (क्यू) एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल डीके कौशिक से वार्ता कर समस्या के निस्तारण हेतु निर्देश जारी किये। उन्होनें कहा कि जब वोट देने का अधिकार और कैंटीन एवं ईसीएचएस की सुविधा प्राप्त है तो पूर्व सैनिकों को सीएसडी कैंटीन से दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों की सुविधा दिये जाने में क्या समस्या है। इस मसले को तत्काल हल करने का आश्वासन भी विधायक जोशी ने दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here