Home अभी-अभी समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं- अध्यक्ष एआईडब्ल्यूसी राकेश धवन।

समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं- अध्यक्ष एआईडब्ल्यूसी राकेश धवन।

108
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : अखिल भारतीय महिला सभा मसूरी शाखा की बैठक में आने पर समिति की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमति राकेश धवन, महासचिव कल्याणी राज, कोषाध्यक्ष डा. मंजू काक का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाज के जरूरतमंदों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है।

कुलड़ी स्थित एक रेस्टोरेंट के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में एआईडब्ल्यूसी की अध्यक्ष श्रीमति राकेश धवन ने मसूरी शाखा का स्वागत पर आभार व्यक्त किया व कहा कि मसूरी की संस्था में बहुत पुराने सदस्य हैं जो प्रेरणा का स्रोत हैं। और इसबार युवा महिला शक्ति भी संगठन से जुड गई है जिससे सेवा कार्यों में अनेक कार्य किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि संस्था के वरिष्ठ सदस्यों के साथ नई पीढ़ी भी जुड़ना चाहती है जो संस्था के लिए अच्छा है। उन्होंने कहा कि समिति को बने 92 साल हो गये है जो पूरे देश में समाज के कमजोर वर्ग की सेवा करती आ रही है। मसूरी की शाखा पुरानी है तथा यहाँ के मौसम विकट भौगोलिक परिस्थियों में काम कर रही है यह बड़ी बात है। उन्होंने साफ कहा कि समाज कितना ही विकसित हो जाय लेकिन बिना पतियों के सहयोग से महिलाएं आगे नहीं बढ़ सकती। अंत में उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में महासचिव श्रीमति कल्याणी राज ने सभा के कार्यों व क्रियाक्लापों से अवगत कराया व संसथा के सेवा कार्यों व प्रोजेक्टो की विस्तार से जानकारी दी। व बताया कि संसथा गरीब बच्चों की शिक्षा, समाज के कमजोर वर्ग के स्वास्थ्य, एनीमिया,के साथ ही पर्यावरण संरक्षण, जलवायु परिवर्तन, महिला सुरक्षा, आदि के क्षेत्र में भी कार्य कर रही है। वहीं कोषाध्यक्ष डा. मंजू काक ने संस्था के सेवा कार्यों के लिए धन की व्यवस्था करने के बारे में बताया कि किस तरह धनसंग्रह किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन श्रीमति कमल शर्मा ने किया। इससे पूर्व उषा चैधरी ने स्वागत गान गाया। इस मौके पर अखिल भारतीय महिला सभा की जोनल इंचार्ज मंजू जैन, अध्यक्ष मसूरी शाखा नीना कौर, सचिव उषा धनाई, कोषाध्यक्ष गुलिंदर मनचंदा, आईटीएम की संयुक्त निदेशक अनीता महिंद्रा, किरन त्रिपाठी, रजनी एकांत, सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही।

अखिल भारतीय महिला समिति के कार्यक्रम में समिति की वरिष्ठ संस्थापक सदस्य सीता हरि व शशि गर्ग को शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं रेनू जैन, ममता भाटिया, पूनम जुनेजा, मोनिका अग्रवाल, आदि नये सदस्यों को क्लब की सदस्यता दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here