Home अभी-अभी विश्व एड्स दिवस पर विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित।

विश्व एड्स दिवस पर विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित।

181
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : विश्व एड्स दिवस पर मसूरी गल्र्स इंटर कालेज व तिब्बतन केंद्रीय विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गये वहीं सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज ने रैली निकाल कर शहर वासियों व प्र्यटकों को एड्स के प्रति जागरूक किया।

मसूरी गल्र्स एनएसएस इकाई ने विश्व एड्स दिवस पर एक विद्यालय में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया जिसमें स्वयं सेवियों ने एड्स पर विभिन्न जानकारी प्रस्तुत की जिसमें एड्स क्या है, यह क्यों फैलता है, इससे कैसे बचा जा सकता है, भारत में इसकी क्या स्थिति है आदि। इस मौके पर स्लोगन व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। स्लोगन प्रतियोगिता में फिजा अंसारी ने पहला, रेखा रौथाण ने दूसराव दीपिका भंडारी ने तीसरा, पोस्टर प्रतियोगिता में अंकिता नौटियाल ने पहला, सना अंसारी ने दूसरा व स्मिता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्या अनीता डबराल,उषा चैधरी, कार्यक्रम अधिकारी चंद्रमा थलवाल सहित अध्यापिकाएं मौजूद रही। वहीं दूसरी ओर सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज की छात्राओं ने एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी श्रीमति नीरज के नेतृत्व में एड्स जागरूकता रैली निकाली जिसमें 45 एनएसएस स्वय सेवियों ने प्रतिभाग किया व लंढौर से शहीद स्थल तक रैली निकाली जिसमें एड्स के प्रति आम जनता व प्र्यटकों को नारेबाजी कर जागरूक किया। व बताया कि एड्स कोई गंभीर रोग नहीं है न किसी के साथ रहने से फैलता है वहीं इससे बचाव के उपाय भी बताये।

वहीं दूसरी ओर तिब्बतन केंद्रीय विद्यालय में विश्व एड्स दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गये जिसमें हाफ मैराथन आयोजित की गई जिसे प्रधानाचार्य एसपी सिंह ने झंडी दिखा कर रवाना किया।मैराथन बालक व बालिका वर्ग में आयोजित की गई। वहीं विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बैनर, पोस्टर व कार्ड आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें बच्चों ने एड्स से जागरूकता संबंधित अपने रचनात्कता का परिचय दिया। वहीं विद्यालय के मेडिकल स्टाफ ने बच्चों को एड्स के बारे में विस्तार से जानकरी दी। व उससे बचने के उपाय बताये। सभी कार्यक्रमों के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गये। जिसमें सांगया डोलमा, पालडोन, वंदना शाह ने निबंध प्रतियोगिता के पुरस्कार प्राप्त किए स्थल पेंटिंग प्रतियोगिता में दावा, डेसल, व पदमा ने पुरस्कार जीते। मैराथन बालक में श्याम सुंदर, नीरज, व आयुष भटट ने पहला, दूसरा व तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं बालिका मैराथन में आस्था, तान्या, व चरिता ने पहला दूसरा व तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य एसपी सिहं, रेक्टर बुटुक शास्त्री, टीशिरिंग, एएस कंडेरी, आदि मौजूद रहे। वहीं यूएस एड्स एजेंसी का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here