Home अभी-अभी विधायक व डीएम ने किया लाखों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण

विधायक व डीएम ने किया लाखों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण

64
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : गंगोत्री से भाजपा विधायक गोपाल सिंह रावत एवं जिलाधिकारी डा0 आषीश चौहान ने पर्यटन विभाग 07 लाख एवं नगर पालिका 05 लाख सहित कुल 12 लाख के विश्वनाथ चौक के सौन्द्रीयकरण कार्य का लोकापर्ण किया। इसके उपरांत विधायक रावत एवं जिलाधिकारी चौहान ने नगरपालिका बाड़ाहाट उत्तरकाशी के 24.95 लाख लागत से बने सभाकक्ष जीर्णोद्वार का लोकपर्ण भी किया।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक गोपाल रावत ने कहा कि नगरपालिका सभाकक्ष का जीर्णोद्वार एवं सौन्द्रीयकरण किया गया है जो धरोहर के रूप में हमारे सामने है। उन्होंने कहा कि यह सभाकक्ष बैठकों के लिए सहज ही सुलभ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रशासकों की अच्छी सौच का नतीजा है। उन्होंने कहा कि विश्वनाथचौक का भी सौन्द्रीयकरण किया गया है। विश्वनाथचौक से अतिक्रमण हटाया गया, जिससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों एवं उनके तीमारदारों को आने-जाने में परेषानी न हो। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में आईसीयू का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। कहा कि विधायक निधि से ट्रामा सेन्टर के पास एक कमरा बनाया जायेगा। विधायक रावत ने कहा कि उत्तरकाशी में बस स्टेशन हेतु 06 करोड़, नमामि गंगे योजना के अन्तर्गत आस्थापथ निर्माण हेतु 04.50 करोड़ का प्रस्ताव स्वीकृति हेतु भेजा गया है, साथ ही जोशियाड़ा झील में नोकायन, जल क्रीडा कराने के साथ ही वर्णावत पर पर्यटक स्थल विकसित करने के साथ ही शहीद स्मारक का निर्माण भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में लोनिवि वर्कषाप के सामने पार्किंग बनाये जाने का प्रस्ताव भी ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा भेजा गया है। उन्होंने कहा कि उत्तरकाषी के चौहमुखी विकास के लिए सरकार कटिबद्व है, उन्होंने नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष व सभासदों को बधाई भी दी।
जिलाधिकारी डा0 आषीश ने कहा कि जनपद में मुख्यालय में बैठकों हेतु हॉल की कमी थी। नगरपालिका के सभाकक्ष के सौन्द्रीयकरण के पष्चात यह हॉल सभी प्रकार की बैठकों के तैयार हो गया है। यह सभागार विभागीय बैठकों एवं अन्य संगठनों के लिए भी सुगमता से उपलब्ध होगा।
कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी चंदन पंवार, उप जिलाधिकारी देवेन्द्र नेगी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थीलाल शाह, दुग्ध संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र नौटियाल, नेमचंद चंदोक, अधिषासी अधिकारी नगरपालिका सुषील कुमार कुरील, उपाध्यक्ष भाजपा विजय संतरी, नगर अध्यक्ष बाल षेखर नौटियाल, अरविन्द बिन्ट, अजीतपाल पंवार, चन्द्रानेगी, रेखा पंवार, सभासद देवेन्द्र नेगी, भाजपा महामंत्री हरीष डंगवाल, जयवीर चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here