Home अभी-अभी विधायक जोशी ने मुख्य सचिव से कहा कुछ ऐसा..!

विधायक जोशी ने मुख्य सचिव से कहा कुछ ऐसा..!

386
0
SHARE

संवाद सूत्र देहरादून

देहरादून :  मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा मसूरी की विभिन्न विकास समस्याओं के शीघ्र समाधान करने हेतु मुख्य सचिव, उत्तराखण्ड, उत्पल कुमार से सचिवालय स्थित कार्यालय में मुलाकात की।
इस अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी जौनपुर, टिहरी तथा आसपास के अन्य कई क्षेत्रों की जनता स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मसूरी चिकित्सालय पर निर्भर है। इसके अलावा वैश्विक पर्यटन मानचित्र में मसूरी के विशेष स्थान को देखते हुए पर्यटकों हेतु स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किया जाना बेहद जरूरी है। इसलिए मसूरी चिकित्सालय में फिजिशियन तथा अन्य स्टॉफ की भर्ती किए जाने की आवश्यकता है।
2- भिलाडू स्टेडियम की स्थापना के लिए मा0 मुख्यमंत्री महोदय द्वारा घोषणा की गई। आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते स्टेडियम का निमार्ण कार्य प्रारम्भ नहीं हो पाया। इसलिए स्टेडियम का निर्माण कार्य तत्काल प्रारम्भ किया जाना अनिवार्य है।
3- मसूरी स्थित प्रसिद्ध पर्यटक स्थल जॉर्ज एवरेस्ट को विकसित किए जाने के कार्य में मा0 हरित अधिकरण (एन0जी0टी0) द्वारा रोक लगाई गई है, इस मामले की मजबूत पैरवी की जानी आवश्यक है।
4- भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, ‘‘दीनदयाल अंत्योदय योजना – राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन’’ (डे-एन0यू0एल0एम0) के तहत शहरी क्षेत्रों में कार्यरत रेहड़ी विक्रेताओं हेतु वेंडर जोन विकसित किए जाने की योजना है। मसूरी क्षेत्र के रेहड़ी – ठेली कार्मिकों को लगातार हटाया जाता है यदि उनके लिए वेंडर जोन विकसित हो तो उनके रोजगार को संरक्षण प्रदान करते हुए शहर को व्यवस्थित किया जा सकता है।
इन मांगों को ध्यान से सुनकर मुख्य सचिव महोदय ने आवश्वस्त किया कि शीघ्र ही जून के प्रथम सप्ताह में सभी संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त बैठक कर उपरोक्त समस्त विकास कार्यां को तत्काल प्रारम्भ करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here