Home अभी-अभी विधायक जोशी के नेतृत्व में जश्न || अनुच्छेद 370 हटाये जाने पर...

विधायक जोशी के नेतृत्व में जश्न || अनुच्छेद 370 हटाये जाने पर मिष्ठान वितरित

253
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : मसूरी विधायक गणेश जोशी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किये जाने की खुशी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया और मसूरी के पिक्चर पैलेस में मिष्ठान वितरण किया। उन्होनें इसके साथ-साथ लद्दाख को अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाये जाने पर भी केन्द्र सरकार का आभार जताया।
विधायक जोशी ने कहा कि यह भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है और वास्तव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह इस इतिहास के जनक हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व गृह मंत्री सरकार बल्लभ भाई पटेल की आत्मा को भी आज शांति मिली होगी और मैं उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित करता हॅू। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, संविधान का अपमान और सेना का अपमान यह कश्मीर का मुख्य ध्येय था किन्तु केन्द्र सरकार ने इस ध्येय को समाप्त करने के लिए अनुच्छेद 370 हो हटा दिया। इस अनुच्छेद के हटने के बाद से वहां के देशविरोधी लोग अपनी र्दुव्यवहारपूर्ण व्यक्तव्यों से कश्मीर की जनता को गुमराह कर रहे हैं किन्तु भारतीय सेना के जवान और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने मोर्चा सभाला हुआ है। पाकिस्तानियों को अब भारत की नागरिकता नहीं मिल सकेगी, यह एक सबसे बड़ा काम सरकार ने किया है। कश्मीर न सिर्फ पर्यटन के सहारे आगे बढ़ेगा अपितु यहां पर फैक्ट्रिया एवं उद्योग भी स्थापित किये जाऐगें।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, मुकेश धनाई, धर्मपाल पंवार, अरविन्द सेमवाल, राकेश रावत आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here