Home अभी-अभी विधायक गणेश जोशी ने 14 गढ़वाल राईफल्स के 44वें स्थापना दिवस पर...

विधायक गणेश जोशी ने 14 गढ़वाल राईफल्स के 44वें स्थापना दिवस पर अमर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित की।

60
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल


देहरादून : मसूरी विधायक गणेश जोशी ने रविवार को बालावाला के मिलन वैंडिग प्वाइंट में पूर्व सैनिक संगठन 14 गढ़वाल राइफल्स के 44वें स्थापना दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होकर शहीद प्रतिमा में माल्यार्पण किया एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम शुभारम्भ किया।
विधायक जोशी ने अपने सम्बोधन में सर्वप्रथम अपनी बटालियन के सभी सीनियर, जूनियर सैनिको एवं उपस्थित वीर नारियों को प्रणाम किया और कहा कि सैन्य पृष्ठभूमि होने के कारण ही आज वह इस मुकाम तक पहुंच पाये हैं। विधायक जोशी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों के हितों के ध्यान में रखते हुए वन रैंक वन पेंशन को लागू कर दिया है, जिसका लाभ समस्त पूर्व सैनिको को मिल रहा है। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार भी पूव सैनिकों के हितों के लिए हमेशा ही तत्पर है, बताया कि गढ़वाल राईफल्स के शहीदों एवं सेवारत सैनिकों के बच्चों को देहरादून में रहने के लिए हॉस्टल का निर्माण कराया गया है, जिसका लाभ सैन्य परिवारों को प्राप्त हो रहा है। उन्होनें कहा कि उत्तराखण्ड सैनिक धाम है और राज्य में सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के हित में कार्य किया जा रहा है।
कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक गीत सहित गढ़वाली गानों ने समा बांधा। पूर्व सैनिक संगठन की ओर से विभिन्न युद्वों में शहीद हुए सैनिको की वीर नारियों को शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह नेगी, कैप्टन गुलाब सिंह, ओनरी कैप्टन हंस लाल असवाल, राजेश सिंह राणा, कैप्टन धनीराम नैनवाल, नरेन्द्र सिंह नेगी, ज्योति सिंह रौतेला, निर्मला जोशी सहित समस्त पूर्व सैनिक एवं उनके परिवार उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here