Home अभी-अभी विधायक गणेश जोशी ने विकास कार्यों को लेकर डिप्टी जीओसी से की...

विधायक गणेश जोशी ने विकास कार्यों को लेकर डिप्टी जीओसी से की वार्ता

217
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल


देहरादून : राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो को सेना द्वारा रोके जाने से क्षेत्र में कई निर्माण कार्य तय समय पर पूर्ण नहीं हो पा रहे हैं। विकास कार्यो के दौरान सेना की बीच बाधा आमजन की परेशानी को बढ़ रही है। सेना की कहना है कि वह सुरक्षा के दृष्टिगत निर्माण कार्यो में प्रतिबंध लगाते हैं ताकि सुरक्षा में कोई सेंध न लगे।
शनिवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने सब एरिया मुख्यालय में डिप्टी जीओसी बिग्रेडियर नीरज गुंसाई से इस सम्बन्ध में वार्ता की। उन्होंने कहा कि बीरपुर पुल के के टूटने के बाद वहां पर लोक निर्माण विभाग द्वारा अस्थाई व्यवस्था के तौर पर वैली पुल की स्थापना की गयी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विषय की गम्भीरता को देखते हुए 237 लाख की धनराशि पुल निर्माण के लिए स्वीकृत की, जिसके बाद लोनिवि द्वारा मौके पर कार्य प्रारम्भ किया गया किन्तु सेना ने निर्माण कार्य का रोक दिया। उन्होनें कहा कि इस पुल के बनने से क्षेत्र के 13 गांवों को लाभ होगा। डिप्टी जीओसी ने विधायक जोशी को आश्वस्त किया है कि वह स्वयं 22 जुलाई को मौके का निरीक्षण करेगें।
विधायक जोशी ने बताया कि वार्ड 12 किशन नगर में जिला योजना के माध्यम से सुरक्षा दीवार लगाये जाने का कार्य किया जा रहा था। सेना द्वारा इस सरकारी कार्य को रोकते हुए वहां तारबाढ़ कर दी, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है।
डिप्टी जीओसी ने कहा कि सेना किसी भी आमजन को परेशानी हो, ऐसा नहीं करना चाहती वरन सुरक्षा की दृष्टि से सेना को अपने क्षेत्र में तारबाढ़ आदि करना होता है। उन्होंने आश्वस्त किया कि सेना सिविल सामन्जस्य को और अधिक सुदृढ़ किया जाऐगा।
इस अवसर पर स्थानीय पार्षद नन्दनी शर्मा भी उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here