Home अभी-अभी विंटर लाइन कार्निवाल 25 से 30 दिसंबर तक होगा, इस बार रात्रि...

विंटर लाइन कार्निवाल 25 से 30 दिसंबर तक होगा, इस बार रात्रि के कार्यक्रम नहीं होंगे।

735
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : प्रशासन व पालिका के सहयोग से आयोजित होने वाला विंटर लाइन कार्निवाल इस बार भी 25 से 30 दिसंबर तक आयोजित किया जायेगा। लेकिन इस बार रात्रि के कार्यक्रम नहीं किए जायेगें सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम दिन में ही होगें।

विंटर कार्निवाल की कचहरी में एसडीएम सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता एसडीएम मसूरी मीनाक्षी पटवाल ने की। बैठक में पर्यटन विभाग, होटल एसोसिएशन, पुलिस विभाग, नगर पालिका आदि के अधिकारियों ने भाग लिया। जिसमें विंटर लाइन कार्निवाल को भव्य रूप से मनाने व स्तरीय कार्यक्रम तय करने पर चर्चा की गई। जिसमें विंटर लाइन कार्निवाल में होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलों के आयोजनों, कार्निवाल शोभा यात्रा, स्थानीय संस्कृति को बढ़ावा देने, सहित वित्तीय व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। बैठक की जानकारी देते हुए एसडीएम मीनाक्षी पटवाल ने बताया कि इस साल विंटर लाइन कार्निवाल दिन के समय होगा, रात्रि के कार्यक्रम इस बार नहीं होंगे। लेकिन दिन में होने वाले कार्यक्रमों को बहुत संुदर बनाने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर से पूरी मसूरी को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा व रात्रि को पूरा शहर विभिन्न आकर्षक लाइटों में नहाया रहेगा। पूरे शहर में लड़िया लगाई जायेंगी, व शहर के प्रमुख संस्थानों सार्वजनिक स्थलों को लड़ियों से सजाया जायेगा। जो दो जनवरी तक लगी रहेंगी। उन्होंने बताया कि 25 दिसबंर को कार्निवाल शोभायात्रा निकाली जायेगी व 25 से 30 तक विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जायेगे जिसमें उत्तराखंड की संस्कृति को बढ़ावा दिया जायेगा। रात्रि में इस बार कोई कार्यक्रम नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान शहर में विशेष सफाई व्यवस्था की जायेगी। इस मौके पर नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि प्रशासन के तत्वाधान में आयोजित विंटर लाइन कार्निवाल में पालिका की ओर से पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस बार सभी कार्यक्रम दिन में होने हैं जिसके कारण यातायात की समस्या होगी लेकिन उसके लिए पूरी व्यवस्था, प्लान बना कर की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव होने के कारण विंटरलाइन कार्निवाल की बैठक नहीं हो पायी थी जिसके कारण रात्रि के कार्यक्रम नहीं किए जा रहे हैं। इस मौके पर पालिका सभासद गीता कुमाई ने कहा कि पालिका कार्निवाल में पूरा सहयोग करेगी। एसडीएम ने कार्यक्रमों की रूपरेखा का जो दायित्व दिया गया है उसे पूरी तरह से पूरा किया जायेगा। व कार्यक्रम की सफलता में कोई कसर नहीं रखी जायेगी। कार्यक्रम में उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएन माथुर, हर्षदा वोरा, पर्यटन अधिकारी केएस रावत, बीपी टम्टा, राजकुमार कन्नौजिया, भाजपा महामंत्री कुशाल राणा,शैलेंद्र कर्णवाल, संजय अग्रवाल, नायब करन सिंह, पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, राहुल राणा, अनिल गोदियाल, सुरेश, एसआई नीरज कठैत,सूर्यमणि झिल्डियाल आदि मौजूद रहे।

विटंर लाइन कार्निवाल में इस बार भी फूड फेस्टिवल खासा आकर्षण का केंद्र रहेगा जो 25 से 28 दिसंबंर तक मालरोड पर लगेगा जिसमें देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के पारंपरिक शाकाहारी व मांसाहारी लजीज व्यंजनों के स्वाद का आनंद मिलेगा। जिसमें मसूरी के बडे़ होटलों के स्टालों के साथ ही देहरादून व उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों के स्टालों को लगाया जायेगा। वहीं इस बार मालरोड पर स्केंटिंग प्रतियोगिता के साथ ही हाफ मैराथन का आयोजन भी किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here