Home अभी-अभी विंटर लाइन कार्निवाल के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही मनोरंजक कार्यक्रम...

विंटर लाइन कार्निवाल के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित।

203
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : विंटर लाइन कार्निवाल के तहत पर्यटन नगरी में विभिन्न स्थानों पर मनमोहक व आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे है। शहीद स्थल पीबी फिल्मस् की ओर से गढवाली लोक गीत संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें स्थानीय कलाकारों ने एक से बढकर एक गीत व लोकनृत्य प्रस्तुत कर श्रोताओं व दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।

शहीद स्थल पर विंटर लाइन कार्निवाल के तहत आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृखला में पीबी फिल्मस् के कलाकारों ने कड़ाके की सर्दी के बीच भी अपनी आवाज व कला से बांधे रखा। लोक गायक धूम सिंह रावत, रवि गुसांई व नवोदित गायिका प्रेरणा भंडारी ने जहां अपनी आकर्षक आवाज का जादू बिखेर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया वहीं लोक कलाकारों ने थड़या चैफला व तांदी नृत्य कर दर्शकों का मनमोहा। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकों एवं पर्यटकों ने उत्तराखंड की संस्कृति का आनंद लिया। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप भंडारी एवं गंभीर ज्याड़ा ने किया। इस मौके पर शहीद स्थल पर कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे कलाकारों ने इस बात को लेकर आक्रोश व्यक्त किया कि कड़ाके की ठंड होने पर भी कार्यक्रम स्थल पर कारपेट नहीं बिछाया जिससे कलाकारों को नंगे पैर नृत्य  आदि करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

विंटर लाइन कार्निवाल के तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न म्युजिकल कार्यक्रम आयोजित किए गये वहीं झूलाघर पर गढवाल महासभा की ओर से गढवाली लजीज व्यंजन परोसे गये। वहीं मानसिक शांति स्वास्थ्य एवं खुशी के लिए हार्टफुलनेस कार्यक्रम आयोजित किया गया। जब कि युवाओं के लिए साइलेंट डीजे की मस्ती व म्युजिकल मस्ती के साथ ही गाने के शोकीनों के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर महिला सशक्ति करण के लिए नुक्कड़ नाटक किए गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here