Home अभी-अभी लोकतांत्रिक प्रणाली सबसे महत्वपूर्ण –गायत्री बहुगुणा

लोकतांत्रिक प्रणाली सबसे महत्वपूर्ण –गायत्री बहुगुणा

411
0
SHARE

जय प्रकार बहुगुणा

बड़कोट : लोकतंत्र में सभी की सहमति से प्रतिनिधियों का चयन होना जरूरी है।लोकतांत्रिक प्रणाली सबसे बेहतर है।उक्त विचार आज न्यू होली पब्लिक स्कूल की प्रबन्धक श्रीमती गायत्री बहुगुणा ने यहाँ विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में ब्यक्त किये।आज न्यू होली लाईफ स्कूल मे छात्र संसद निर्वाचन के मौके पर छात्रों को सम्भोदित कर रही थी।न्यू होली लाइफ हायर सेकेंडरी
स्कूल के सम्पन्न हुए छात्र संसद चुनाव में छात्र संसद के अध्यक्ष पद पर आदर्श पैन्यूली निर्वाचित हुए। जबकि उपाध्यक्ष पद पर हिमांशु राणा व सचिव पड़ पर वैष्णवी बेलवाल निर्वाचित हुई है। शनिवार को न्यू होली लाइफ हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्र संसद का चुनाव संपन्न हुआ। जिसमे कक्षा एक से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने सत्र 2019-20 के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
विद्यालय द्वारा आयोजित छात्र संसद के इस चुनाव में पूरी चुनाव प्रक्रिया ठीक उसी तरह से आयोजित की गई। जिस तरह से भारतीय लोकतंत्र के चुनाव में सम्पन्न कराई जाती है। इस चुनाव में पर्यवेक्चक, निर्वाचन अधिकारी, पीठासीन अधिकारी सहित मतदान अधिकारी का दायित्व विद्यालय के अध्यापकों को सौंपा गया ।
विद्यायल के प्रधनाचार्य मनोज जोशी ने बताया कि चुनाव से ठीक से पहले नामांकन प्रक्रिया, नाम वापसी, चुनाव प्रचार आदि की प्रक्रिया में  विद्यार्थियों को इस प्रकार ढाला गया कि वे चुनाव की प्रक्रिया और मतदान के महत्व को बारीकी से समझ और जान सकें। विद्यालय में मतदाता छात्रों और उम्मीदवारों के लिए निर्धारित आदर्श चुनाव आचार संहिता की जानकारी देने के लिए एक सप्ताह से जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया। विद्यालय के पी टी ए अध्यक्ष अवतार सिंह ने छात्र संसद चुनाव की प्रक्रिया पर विद्यालय प्रबन्धन की तारीफ की। इस अवसर पर राजेश व्यास, डीएस राणा, रविन्द्र बर्तवाल, बृजमोहन, मीना, जयप्रकाश सहित शिक्षक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here