Home अभी-अभी लगातार हो रही भारी बारिश से लंढौर के मलिंगार में पुश्ता ढहा।

लगातार हो रही भारी बारिश से लंढौर के मलिंगार में पुश्ता ढहा।

459
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण पहाड़ों की रानी मसूरी में जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण एक ओर जहां घरों में पानी घुस गया है वहीं तेज हवाओं के कारण लंढौर क्षेत्र में लोगों की छतों को भी नुकसान पहुंचा है। मूसलाधार बारिश के कारण मलिंगार में एक पुश्ता ढहने से चार परिवारों को खतरा पैदा हो गया है, साथ ही कोहिनूर बिल्डिंग की एक दीवार गिरने से वहां रहने वालों में हड़कंप मच गया है।

लगातार हो रही मसूलाधार बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के साथ तेज हवाओं के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है व छतों को नुकसान पहुंचा है। साथ ही लोगों को घरों में कैद होने पर मजबूर होना पड़ रहा है। बारिश के चलते मलिंगार में एक भवन के पीछे का पुश्ता ढह गया है जिसके चलते चार परिवारों को खतरा पैदा हो गया है। पुश्ता गिरने से यहां रहने वालों में भय व्याप्त हो गया है। इनमें विजय बुटोला, उर्मिला राणा, प्रदीप रौंछेला व कुलदीप रौंछेला हैं। पुश्ता ढहने से इनके मकान को खतरा पैदा हो गया है अगर बारिश जारी रही तो भवन का पिछला हिस्सा इसकी चपेट में आ सकता है। विजय बुटोला ने बताया कि पुश्ता प्रातः गिरा जिससे यहां रहने वालों में भय व्याप्त हो गया है। इसकी जानकारी नगर प्रशासन को दे दी गई है। वहीं दूसरी ओर दोपहर को लंढौर का सबसे पुराने जर्जर भवन की एक दीवार गिर गई जो इसी भवन से सटे एक दुकान की छत पर गिरा लेकिन दुकान बंद होने के कारण दुर्घटना टल गई। इस भवन में भी तीन परिवार रह रहे हैं जिनमें दीवार गिरने के बाद हड़कंप मचा है व डर बैठ गया है। वहीं बरसात से कई घरों में पानी आ गया है जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर बाद मौसम खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली।

उधर कैम्पटी फॉल में भी फॉल के पानी बढ़ गया है जिससे खतरा पैदा हो गया है। कैम्पटी पुलिस के एसआई नंद लाल रूढ़ी का कहना है कि फॉल पर पर्यटकों के जाने दिया जा रहा है लेकिन अगर और पानी बढ़ा तो पर्यटकों को फॉल में नहीं जाने दिया जायेगा। वहीं कहा कि फॉल के पुल की जर्जर हालात देखकर पुल पर जाने से लोगों को रोका जा रहा है। मसूरी यमुना पुल मार्ग पर भी रात को सड़क पर मलवा आने से रोड बंद हो गया था जो जेसीबी ने रात को ही खोल दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here