Home अभी-अभी रेलवे स्टेशन से ही चलेंगी मसूरी के लिए बस : विधायक जोशी

रेलवे स्टेशन से ही चलेंगी मसूरी के लिए बस : विधायक जोशी

163
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : देहरादून से मसूरी के लिए बस सेवा रेलवे स्टेशन बस स्टैण्ड से ही जारी रहेगी, परिवहन मंत्री से मुलाकात के बाद मसूरी विधायक गणेश जोशी ने यह कहा।
मंगलवार को यमुना कालोनी स्थित मंत्री आवास में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य से मुलाकात कर मसूरी के लिए देहरादून से बस सेवा को पूर्व की भॉति देहरादून रेलवे स्टेशन से जारी रखने का अनुरोध किया। उन्होनें बताया कि रेलवे स्टेशन के निकट मसूरी बस अड्डे को अर्न्तराज्यीय बस अड्डे (आई0एस0बी0टी0) स्थानान्तरित किया जा रहा है। जिस कारण से मसूरी की जनता में आक्रोश है। चूॅकि व्यवहारिक रुप से यदि बस अड्डा  आईएसबीटी से संचालित किया जाऐगा तो आम आदमी, जो शहर क्षेत्र से अपनी आवश्यकताओं का सामान खरीदता हो, को आई0एस0बी0टी0 सामान लेकर जाने में बहुत अधिक परेशानी होगी और आर्थिक रुप से भी हानी उठानी पड़ेगी। विदित ही है कि मसूरी एक सुविख्यात पर्यटक नगरी है। जहां पहुॅच हेतु अधिकर पर्यटक रेल मार्ग से आते हैं। यदि आईएसबीटी से मसूरी आने वाली बसों को संचालित किया जाता है तो रेल मार्ग से आने वाले पर्यटकों को परेशानी होगी, और मसूरी का पर्यटन भी प्रभावित होगा। उन्होनें परिहवन मंत्री से अनुरोध किया कि पहाड़ों की रानी मसूरी के लिए बसों का संचालन देहरादून रेलवे स्टेशन से ही किया जाए।
परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने विधायक जोशी को आश्वस्त किया है कि मसूरी के लिए बस सेवा देहरादून रेलवे स्टेशन से ही चलेगी। उन्होनें बताया कि इस सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिया गया है। विधायक जोशी ने परिवहन मंत्री का आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, मण्डल महामंत्री दीपक पुण्डीर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here