Home अभी-अभी राहुल गांधी की जितनी निंदा की जाए, वही कम : विधायक जोशी

राहुल गांधी की जितनी निंदा की जाए, वही कम : विधायक जोशी

110
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस कभी भी देश और सेना के लिए सकारात्मक नहीं सोच सकती और यही कारण है कि देशवासियों ने कांग्रेस को 2019 के आम चुनावों में जड़ से उखाड़ फेकनें का मन बना लिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान की निन्दा करते हुए विधायक जोशी ने कहा कि कांग्रेस देशद्रोह के कानून में छूट दिये जाने की तैयारी कर रही है जबकि देशद्रोह के कानून को सशस्त किये जाने की अत्यधिक आवश्यकता है। जहां एक ओर घाटी में प्रतिदिन देश के खिलाफ प्रदर्शन एवं नारेबाजी होती है वही कांग्रेस के मुखिया को ऐसे लोगों के संरक्षण की याद अवश्य रहती है।

उन्होनें कहा कि राहुल गांधी का शहीदों के घर जाकर सांत्वना देना उचित है किन्तु यदि इस विषय को कांग्रेस द्वारा राजनीति के हिसाब से लिया गया तो मैं एक पूर्व सैनिक होने के नाते इसका विरोध करुंगा। वैसे तो राहुल गांधी और कांग्रेस के किसी भी नुमाईन्दें को यह नैतिक अधिकार नहीं है कि वह शहीद के घर जाए क्योंकि यह वही लोग हैं जो सर्जिकल स्ट्राइक या एअर स्ट्राइक का सबूत मांगकर सैनिकों व सेना के पराक्रम तथा क्षमता पर ही प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं।

यह पहला उदाहरण नहीं है जब कांग्रेस ने अपना राष्ट्रविरोधी चरित्र उजागर किया। दिल्ली के जे0एन0यू0 कैम्पस में ‘‘भारत तेरे टुकड़े होंगे…..‘‘ इत्यादि नारे लग रहे थे, उसके बाद राहुल गांधी इन भारत विरोधी तत्वों का समर्थन और बचाव कर रह थे। ये वहीं लोग हैं, जो देश के निर्वाचित व लोकप्रिय प्रधानमंत्री को तो नाम ले कर बुलाते हैं और मसूद अजहर जैसे आतंक के सरगना को ‘‘जी‘‘ कह कर संबोधित करते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं हमारे वीर पराक्रमी सैनिकों को सम्मान देता हॅू और उनकी मेहनत व देश प्रेम को समझता हॅू क्योंकि मैं खुद एक सैनिक हॅू। जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैश्विक पटल पर देश का नाम बुलन्द किया है वही दूसरी ओर राहुल गांधी पूरी कांग्रेस के साथ मिलकर देश की छवि खराब कर रहे हैं।

देश के भीतर रहकर तथा भारत भूमि का अन्न-जल खाकर ऐसा प्रश्न करने वाले ही देश के खिलाफ और पाकिस्तान के सहयोगी बन रहे हैं। उन्होनें कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जितनी निन्दा की जाए, वही कम है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here