Home अभी-अभी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने स्टेट वर्किंग यूनियन आॅफ जनर्लिस्ट पत्रकार संगठन...

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने स्टेट वर्किंग यूनियन आॅफ जनर्लिस्ट पत्रकार संगठन के राष्ट्रीय सम्मेलन का तुलसी मानस मंदिर हरिद्वार में दीप प्रज्वलित करशुभारंभ किया। 

110
0

अरुण कश्यप

हरिद्वार : राज्यपाल ने संगठन पदाधिकारी व सदस्यों को आयोजन के  लिए बधाई दीं। उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि पत्रकारों का यह सम्मेलन अपनी निष्पक्षता और स्पष्ट छवि के साथ कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका के समान ही पत्रकारिता की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। पत्रकारिता के माध्यम से कई संवेदनशील और महत्वपूर्ण विषय प्रकाश में आने से सुलझाने में सहायता मिलती है। समाचार समाज को जगाये रखने का काम भी करते हैं। उन्होंने आज के दौर में पत्रकारिता को चुनौती बताते हुए विषय की सत्यता को जांच कर ही समाचार प्रकाशन की आवश्यकता पर जोर दिया, विशेषकर महिलाओं के मामले में ।

राज्यपाल मौर्य ने कहा कि आजादी की लड़ाई में भी पत्रकारिता से विभिन्न महानायक किसी न किसी तरह जुड़े रहे और पत्रकारिता को आदर्श और मूल्यों से सींचा। भारत की आजादी और समतामूलक समाज का सपना उनके समाचार पत्रों से स्पष्ट होता है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता पहले एक मिशन थी परन्तु आज के समय में यह पूरी तरह से प्रोफेशन का रूप ले चुकी है।
कार्यक्रम में स्टेट यूनियन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष​ हेमंत तिवारी, पंचदशनाम अखाड़े के अर्जुन पुरी महाराज, यूनियन की हरिद्वार इकाई के जिलाध्यक्ष, म अखिलेश पोखरियाल, मनोज सैनी, राजेश शर्मा, राहुल वर्मा, महासचिव अरुण कश्यप, उपासना, सहित अनेक पत्रकार उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here