Home अभी-अभी राजनीतिक विज्ञान के शिक्षक की अनुपस्थिति पर भड़के छात्र-छात्राएं,आंदोलन की चेतावनी

राजनीतिक विज्ञान के शिक्षक की अनुपस्थिति पर भड़के छात्र-छात्राएं,आंदोलन की चेतावनी

95
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट : राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में राजनीतिक विज्ञान विषय के अध्यापक के अनुपस्थित होने पर छात्र-छात्राओं में आक्रोश व्याप्त है।छात्रों ने शिक्षक के शीघ्र विद्यालय में उपस्थित न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। महाविद्यालय में अभी तक राजनीति विज्ञान विषय का क्लास टेस्ट व असाइनमेंट नहीं लिया गया है।
जबकि श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के दितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 11 मई से होनी है।
वहीं हेंमवंती नंदन बहुगुणा गढवाल विश्वविद्यालय श्रीनगर के चतुर्थ व सिक्स सेमेस्टर के परीक्षाएं भी लगभग उसी तिथि में हो सकते हैं लेकिन राजकीय महाविद्यालय नैनबाग के द्वितीय,चतुर्थी व सिक्स सेमेस्टर के छात्र छात्राओं के राजनीति विज्ञान विषय का अभी तक असाइनमेंट वह क्लास टेस्ट नहीं लिया गया है
जोकि आंतरिक परीक्षाओं के प्रत्येक विषय में 15 नंबर असाइनमेंट व 15 नंबर क्लास टेस्ट के कुल 30 नंबर सेशनल (मेंन परीक्षा) में जुड़ते हैं।
जोकि छात्र छात्राओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण नंबर होते हैं।
असाइनमेंट व क्लास टेस्ट छूट जाने के कारण छात्र छात्राओं को फेल होने का सामना भी करना पड़ सकता है।
जिसके कारण छात्र छात्राओं में बहुत आक्रोश है एवं अपने पठन पाठन के प्रति मायूष हो रहे हैं।

छात्र संघ अध्यक्ष राजमोहन सिंह रावत ने महाविद्यालय के प्राचार्य अर्चना गौतम को ज्ञापन सौंप कर दी चेतावनी यदि जल्द से जल्द महाविद्यालय में राजनीतिक विज्ञान विषय का असाइनमेंट व क्लास टेस्ट नहीं लिया जाता है तो महाविद्यालय के छात्रसंघ व स समस्त छात्र-छात्राओं द्वारा उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
छात्रसंघ अध्यक्ष ने प्राचार्य को पत्र लिखकर अवगत कराया की आप छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करें। छात्र हित को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द राजनीतिक विज्ञान विषय का असाइनमेंट व क्लास टेस्ट करवाने की कृपा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here