Home अभी-अभी मसूरी विधायक गणेश जोशी ने विजय दिवस की तैयारियों को लेकर सैनिक...

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने विजय दिवस की तैयारियों को लेकर सैनिक कल्याण विभाग और पूर्व सैनिकों संग के साथ बैठक की।

37
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : शुक्रवार को देहरादून के कालीदास रोड़ स्थित सैनिक कल्याण निदेशालय में विजय दिवस की तैयारियों को लेकर मसूरी विधायक गणेश जोशी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में तय हुआ कि विजय दिवस 2018 का कार्यक्रम डिफेन्स कालोनी में आयोजित होगा।

विधायक जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देशों के क्रम में विजय दिवस की कार्यक्रम इस वर्ष डिफेन्स कालोनी में आयोजित होगा, जिसमें मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं केन्द्रीय राज्य विदेश मंत्री जनरल वीके सिंह उपस्थित रहेगें। उन्होनें कहा कि विजय दिवस मनाने के पीछे का कारण बांग्लादेश विभाजन के समय भारत-पाक युद्व में शहीद हुऐ लगभग 4000 भारतीय सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित करना है। उन्होनें कहा कि 16 दिसम्बर को देश भर में विजय दिवस मनाया जाऐगा और उत्तराखण्ड में भारतीय जनता पार्टी द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश भर में विजय दिवस की कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को नमन किया जाऐगा।

विधायक जोशी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं शहीदों के लिए कार्य कर रही है। कारगिल दिवस, शौर्य दिवस, विजय दिवस एवं वीरता सम्मान समारोह जैसे कार्यक्रमों का आयोजन भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सफलता से हो रहा है।

बैठक में तय हुआ कि 1971 भारत-पाक युद्व के शहीदों की स्मृति में आयोजित सम्मान समारोह डिफेन्स कालोनी निकट कम्युनिटी हॉल में आयोजित किया जाऐगा। सोमवार 10 दिसम्बर को कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया जाऐगा और मंगलवार 11 दिसम्बर को पुनः सैनिक कल्याण निदेशालय में समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाऐगा।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण विभाग के उप निदेशक कर्नल वीएस थापा, उप निदेशक ले0 कर्नल जीएस चंद, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल डीके कौशिक, कैप्टन धनीराम नैनवाल, शमशेर सिंह बिष्ट, वीके सजवाण, सुधीर शाही, चन्द्रवीर थापा, कैप्टन सुरेन्द्र सिंह सहित सैनिक कल्याण विभाग के ब्लॉक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here