Home अभी-अभी मसूरी में वन टाइम सेंटेलमेंट को जल्द लागू किया जाऐगा : मुख्यमंत्री...

मसूरी में वन टाइम सेंटेलमेंट को जल्द लागू किया जाऐगा : मुख्यमंत्री रावत

547
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

 

देहरादून :  मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से विधायक गणेश जोशी की अगुवाई में मसूरी क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात कर मसूरी में 12 मीटर ऊॅचाई के साथ 150 वर्ग मीटर में भवन एवं अन्य निर्माण किये जाने हेतु स्वीकृति दिये जाने पर धन्यवाद प्रकट किया।
प्रतिनिधिमण्डल की अगुवाई करते हुए विधायक जोशी ने बताया कि मसूरी में एमडीडीए द्वारा आवासीय भवनों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सीज किया जा रहा है जबकि यह सभी भवन प्राधिकरण के गठन से पूर्व में बनाये गये थे। उन्होनें कहा कि इसके समाधान के लिए वन टाइम सेटेलमेंट योजना लागू की जाए ताकि आमजन को राहत प्रदान हो सके। आम जनता को राहत देने के लिए इस योजना का अतिशीघ्र स्वीकृत होना आवश्यक है क्योंकि इस योजना से निम्न वर्ग आय के लोगों को आवासीय भवनों के निर्माण में सरलता आऐगी। विधायक जोशी ने बताया कि मसूरी में 218 निजी एस्टेट हैं जिसका सर्वेक्षण का कार्य पिछले 25 वर्षो से रुका हुआ था। वर्तमान में वह सर्वेक्षण किया जा रहा है यदि सर्वेक्षण अतिशीघ्र पूर्ण कराया जाए तो मसूरी की अधिकत्तम परेशानियां समाप्त हो जाऐगें।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक जोशी एवं प्रतिनिधिमण्डल के सभी सदस्यों को आश्वस्त किया है कि वन टाइम सेटेलमेंट योजना को कैबिनेट में लाकर इसका निस्तारण किया जाऐगा। उन्होनें मसूरी देहरादून विका प्राधिकरण को भी निर्देशित किया कि सर्वेक्षण का कार्य दो माह के भीतर पूर्ण करें और वन क्षेत्र से बाहर पुराने मकानों के निर्माण के लिए नोटिस जारी न करें। वन क्षेत्र के सम्बन्ध में लम्बित मामलों को भारत सरकार के साथ बैठकर सुलझाया जाऐगा।
इस अवसर पर आवास सचिव नितेश झा, एमडीडीए उपाध्यक्ष डा0 आशीष श्रीवास्तव, भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, सेतु के सचिव आलोक मेहरोत्रा, भगवान सिंह धनाई, शुरवीर सिंह भण्डारी, उमेश वैश्य आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here