Home अभी-अभी मसूरी चिकित्सालय के लिए शासन ने जारी किये 5.50 करोड़।। 25 करोड़...

मसूरी चिकित्सालय के लिए शासन ने जारी किये 5.50 करोड़।। 25 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का कार्य प्रारम्भ : गणेश जोशी

861
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : निकाय चुनावों में आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते विकास कार्यों पर लगी हटते ही मसूरी विधायक अपनी विधानसभा क्षेत्र की विकास योजनाओं की पैरवी करने राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार के पास पहुंचे। आदर्श आचार संहिता के दौरान काम ठप होने जाने से नाराज मसूरी विधायक द्वारा आज मुख्य सचिव उत्पल कुमार के साथ सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में बैठक की। अपर मुख्य सचिव, ओम प्रकाश, कमिश्नर गढ़वाल तथा सचिव शहरी विकास, शैलेश बगौली, वी0सी0, एम0डी0डी0ए0 तथा रंजीत सिंन्हा तथा अन्य विभागीय अधिकारियों द्वारा भी इस बैठक में प्रतिभाग किया गया।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बताया कि चुनाव में लगी आदर्श आचार संहिता के चलते विकास कार्यों में जो विलम्ब हुआ उसे गति देने तथा जनता के हित में अधिक से अधिक सुविधाएं विकसित करने के प्रति वचनबद्धता के चलते मुख्य सचिव महोदय तथा अन्य विभागीय सचिवों के साथ यह बैठक रखी गई थी। इस बैठक में अतिक्रमण ध्वस्तीकरण अभियान के बाद टूटी सड़कों के पुर्ननिर्माण किए जाने, मसूरी तथा टिहरी के जौनसार क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं की धुरी मसूरी अस्पताल के लिए, पर्यटन विकास योजनाओं तथा रोप-वे जैसी योजनाओं के कार्य में तेजी लाने तथा बजट आवंटन हेतु आवश्यक कार्यवाही तथा मुख्य सचिव महोदय द्वारा निर्देश जारी किए गए।

विधायक जोशी ने बताया कि कालीदास रोड, नेशविला रोड अनारवाला मालसी मार्ग के पुर्नर्निमाण हेतु मुख्य सचिव द्वारा ए0सी0एस0 को तत्काल कार्य प्रारम्भ किए जाने हेतु निर्देशित किया। साथ सेरकी – सिल्ला मोटर मार्ग जो कि एक वर्ष पूर्व आपदा में क्षतिग्रस्त हो गया था का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने को कहा तथा जो 14 करोड़ से अधिक की सड़कें गत वर्ष प्रारम्भ की गई थीं उनका कार्य अभी तक प्रारम्भ न किए जाने पर रोष जताया। मसूरी अस्पताल के लिए 5.50 करोड़ की स्वीकृति मुख्य सचिव ने की। मसूरी में चार स्थानों पर कल्सिया स्टेट, जीरो प्वाइंट, कनिष्क लॉज, सेंडविला जेपी बैण्ड पर पार्किंग बनाई जाएंगी। तथा मसूरी रोप वे का टेण्डर 28 दिसम्बर को खुल जाएगा और शीर्घ ही कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। 5.50 करोड की लागत से श्यामाप्रसाद मुखर्जी पार्क राजपुर का सौदर्यीकरण किया जाएगा। कल प्रातः वीसी एमडीडीए उसका स्वयं निरीक्षण करेंगे और शीघ्र ही मा0 मुख्य डाकरा पार्क में ओपन जिम लगाने पर सहमति बनी है।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिहं रावत के नेतृत्व में चल रही राज्य की सरकार तथा केन्द्र की सरकार का यही नारा है कि विकास के किए कार्य किया जाए। और मैं उसी कार्य में लगा हुआ हूं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here