Home अभी-अभी मसूरी की समस्याओं को लेकर मसूरी विधायक जोशी के नेतृत्व में प्रतिनिधि...

मसूरी की समस्याओं को लेकर मसूरी विधायक जोशी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

937
0
SHARE
संवाद सूत्र देहरादून
देहरादून  : आज मसूरी विधायक गणेश जोशी की अगुआनी में मसूरी के एक प्रतिनिधि मण्डल द्वारा मुख्यमंत्री से भैंट की तथा मसूरी क्षेत्र की विकास समस्याओं को उनके समक्ष रखा।
इस अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बताया कि मसूरी की विभिन्न विकास योजना में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष निवेदन रखा गया। जिन पर मुख्यमंत्री द्वारा बेहद सकारात्मक रुख दिखाते हुए शीघ्र ही समाधान का भरोसा दिया गया।
यह थीं समस्याएं –
1. मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के माध्यम से गढ़वाल सभा भवन की कम्पाउण्डिंग का प्रस्ताव।
2. मैसनिक लॉज, बस स्टेण्ड के पास तथा अन्य स्थानों पर पर्याप्त पार्किंग सुविधा के विकास के संबंध में।
3. मसूरी अस्पताल को और चिकित्सक उपलब्ध कराये जाने के संबंध में।
4. मसूरी की पेयजल समस्या के संबंध में।
5. जे0पी0 बैण्ड से जीरो प्वाईट तक राष्ट्रीय राजमार्ग को स्टेट हाईवे में परिवर्तित किए जाने तथा बाईपास रोड को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाने के संबंध में। ताकि लाईब्रेरी भवन जैसे हैरिटेज/विरासत भवन को बचाया जा सके।
विधायक जोशी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा आश्वस्त किया गया है कि मसूरी राष्ट्रीय ही नहीं वरन अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र में विशेष स्थान रखता है। मसूरी की विकास योजनाओं के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया जीरो प्वाइंट, पी0डब्ल्यु0डी0 गेस्ट हाउस के पास 1000 गाड़ियों की बहुमंजिली पार्किंग, मैसनिक लॉज, बस स्टेण्ड के पास तथा जे0पी0 बैण्ड के पास पार्किंग विकसित की जाएंगी। मसूरी अस्पताल में शीघ्र ही कायचिकित्सक यानि फिजिशियन की तैनाती की जाएगी। इसी प्रकार मसूरी पेयजल योजना पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है। आगामी 28 तारीख को टेण्डर खोले जाएंगे तथा शीघ्र की मा0 मुख्यमंत्री महोदय इस कार्य की शुरूआत करवाएंगे।
इस अवसर पर भाजपा मसूरी मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महावीर रांगण, पूर्व पालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश उनियाल, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला तथा भाजपा कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here