Home अभी-अभी मतदाताओं को जागरूक करने में मीडिया महत्वपूर्ण

मतदाताओं को जागरूक करने में मीडिया महत्वपूर्ण

71
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन में  मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान हो  व उन्हें जागरूक करने के लिये स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को इवीएम व वीवी पैट से भिज्ञ कराने हेतु अधिक से अधिक प्रचार – प्रसार के लिए जिला सूचना कार्यलय में प्रभारी जिला सूचनाधिकारी गोविन्द बिष्ट व सहायक निर्वाचन अधिकारी एस0एल0 शाह द्वारा पत्रकार बन्धुओं के साथ बैठक की गई ।

सूचनाधिकारी बिष्ट ने कहा कि लोक तंत्र में मतदाताओं की अहम भूमिका होती है और उन्हें जागरूक करने में मीडिया अहम भूमिका निभाता है। जागरूकता के अलावा निर्वाचन की विभिन्न गतिविधियों में भी मतदाता को सक्रिय भूमिका निभाने के लिये मीडिया प्रेरणा देता है । इस प्रकार निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जिसे मीडिया पूरी प्रतिबंद्वता से निभाता आया है।

भारत  निर्वाचन  आयोग के निर्देश पर मतदाताओं को  जागरूक करने के लिये अनेक गतिविधियां संचालित की जा रही है ताकि वे मतदान के सवैधानिक अधिकार का अधिक अच्छे ढंग से उपयोग कर सके । इसमें मीडिया मतदाताओं को अधिक से अधिक जागरूक करने में प्रभावी भूमिका निभाता है । मीडिया के विभिन्न माध्यमों द्वारा मतदाता को जागरूक करने हेतु अपील की गई ।

सहायक निर्वाचन अधिकारी एस0एल0 शाह ने कहा कि आगामी 10जनवरी से 1माह तक  जनपद के प्रत्येक बूथ में ईवीएम एंवम वीवी पैट जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है अधिक  से अधिक प्रचार – प्रसार करने की अपील की ।

इस बैठक में मीडिया बन्धु शन्तोष शाह , शेखर नौटियाल , शिव सिंह थलवाल, ओंकार बहुगुणा , प्रदीप डबराल , हेमकान्त नौटियाल , मनोज राणा ,गिरीश  गैरोला , अमेन्द्र विष्ट, दीगवीर बिष्ट आदि मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here