Home अभी-अभी भाजपा युवा मोर्चा ने आठ युवा आईकॉन को सम्मानित किया।

भाजपा युवा मोर्चा ने आठ युवा आईकॉन को सम्मानित किया।

86
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : भाजपा युवा मोर्चा मसूरी मंडल ने स्वामी विवेकांनंद जयंती पर युवा आईकॉन अवार्ड के तहत 8 युवाओं को स्मृति चिन्ह एवं शोल भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के सबसे बड़े आईकॉन है जिन्होंने भारत का नाम पूरे विश्व में किया व युवाओं को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे है ऐसे में युवाओं का भी दायित्व है कि वे आगामी आम चुनाव में नरेंद्र मोदी को पुनः भारत का प्रधानमंत्री बना कर भाजपा की सरकार लाने में सहयोग करें।

मालरोड स्थित गढवाल टैरेस के सभागार में भाजपा युवा मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित युवा आईकाॅन अवार्ड में आयुषि यशवर्धन मिस इंडिया ओसियन 2019 जो आगामी मिस एशिया प्रतियोगिता चाइना में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी, नरेंद्र मेलवान जिनका लक्ष्य एक लाख पौधे रोपने को है जिसमें 50 हजार फलदार पौधे रोपे जा चुके हैं, मनीष चैहान जो एक हाथ से दिव्यांग होने के बावजूद क्रिकेट व फुटबाल के खिलाड़ी है, ग्रामीण बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने वाले एसएफ मेमोरियल के राहुल शाह, सोहन डिमरी,दिलवर सिंह सहित संगीतकार मीना जुगरान जो गायन वादन व कथ्थक प्रशिक्षक, धावक शोभा राणा छह बार नेशनल में प्रतिभाग करने के बाद सातवीं बार पुनः चयनित, धावक सृष्टि जो तीन बार नेशनल खेल चुकी है व दो बार राज्य स्तर पर रजत लाने वाली, धीरज ठाकुर गायक है जो स्वर कोकिला लता मंगेशकर का सानिध्य प्राप्त कर चुके हैं व उनके सर्जिकल स्टाइक व नोटबंदी के गीत यूटयूब पर धूम मचा चुके है को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री नवीन ठाकुर ने कहा कि इतनी छोटी मसूरी में इतनी विभूतियां देख आश्चर्य हो रहा है। जबकि कई छूट गये होंगे। यह युवा मोर्चे के लिए गर्व की बात है और यह सम्मान युवा मोर्चा का है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश में चल रहे हैं उनका मानना है कि भारत युवाओं का देश है जिस पर फोकस किया जाय व एक प्रतिभाओं को खोजा जाय जो अपने सीमित संसाधनों में ऐसा अद्वितीय कार्य कर देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में देश का नाम रौशन किया है और फ्रांस को पीछे धकेल कर विश्व की पांचवी आर्थिक शक्ति बना चुके है व आगामी मार्च में इंग्लैड को पीछे छोड़कर चैथी आर्थिक शक्ति बनने जा रहा है। ऐसे में युवाओं को भी दायित्व है कि आगामी आम चुनाव में भाजपा का समर्थन कर केंद्र में भाजपा की सरकार बना कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनायें। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि भाजयुमो जिलाध्यक्ष विपुल मैन्दोली ने कहा कि एक चाय बेचने वाले से प्रधानमंत्री तक पहुंचने वाले नरेंद्र मोदी से बड़ा आईकॉन कोई दूसरा नहीं हो सकता। जिस अमेरिका ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते उन्हें अमेरिका नहीं आने दिया उसी अमेरिका के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी आगवानी को एअरपोर्ट पर मौजूद रहते हैं और वहां से सीनेट लाइन लगा कर मोदी का आटोग्राफ मांगते हैं। उन्होंने मसूरी की युवा विभूतियों को शुभकामनांए दी व कहा कि इनसे अन्य युवा निश्चित ही प्रेरणा लेंगे। कार्यक्रम में मौजूद विशिष्ट अतिथि भाजपा के मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने सभी युवा आईकॉन को बधाई दी व कहा कि उन्हें आगे बढ़ने में अगर कही कोई किसी भी प्रकार की परेशानी है तो उन्हें मंजिल तक पहुंचाने के लिए भाजपा पूरा सहयोग करेगी। कार्यक्रम को भाजपा मंडल अध्यक्ष जौनपुर विरेंद्र राणा ने भी सबोधित किया। अंत में युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन युवामोर्चा उपाध्यक्ष अमित पंवार व महामंत्री कपिल मलिक ने किया। इस मौके पर भाजपा महामंत्री कुशाल राणा, अरविंद सेमवाल, मनोज खरोला, धर्मपाल पंवार, त्रिलोक राणा, जिला उपाध्यक्ष त्रिलोक रावत, अनीता सक्सेना सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here