Home अभी-अभी भगवान कृष्ण जन्माष्ठमी धूमधाम से मनाई गई मंदिरों को विशेष रूप से...

भगवान कृष्ण जन्माष्ठमी धूमधाम से मनाई गई मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया।

136
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : भगवान कृष्ण जन्माष्ठमी का पर्व पहाड़ों की रानी मसूरी में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर प्रातः से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने लगी व भगवान कृष्ण के दर्शन कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की।

भगवान श्रीकृष्ण की जन्माष्ठमी यहां धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान लोगों ने घर में स्नान ध्यान कर पूजा अर्चना की व व्रत रखा। वहीं मंदिरों में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा जहां भक्तो ने भगवान कृष्ण के दर्शन किए व परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया था। रात को लाइटों की विशेष व्यवस्था के चलते मंदिर जगमगा रहे थे। कृष्ण जन्माष्ठी को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा गया व शाम ढलते ही मंदिरों में भजन कीर्तन आदि का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें भजन गायकों ने भगवान कृष्ण की शान में एक से बढकर ऐ भजन सुनाये वहीं कीर्तन मंडलियों ने कीर्तन किया। तथा मध्यरात्रि तक मंदिरों के पैर रखने की जगह नहीं बची। भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने से पुलिस को व्यवस्था बनाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मध्य रात्रि को भगवान के जन्म के पश्चात प्रसाद वितरण के बाद लोगों ने व्रत तोड़ा व भोजन गृहण किया। इस दौरान पुलिस ने कड़ी सुरक्ष व्यवस्था कर रखी थी।

वहीं दूसरी ओर न्यू फलावर पब्लिक स्कूल में कृष्ण जन्माष्ठी के मौके पर राधा-कृष्ण की झांकी निकाली गई व पर्व धूमधाम से मनाया गया। स्कूली बच्चों ने रंग बिरेंगे परिधान पहन कर राधा कृष्ण की वेशभूषा धारण कर रासलीला व नृत्य किए। इस मौके पर प्रधानाचार्य पुष्पा पडियार, कविता सिंह, व सपना भंडारी तथा अभिभावक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here