Home अभी-अभी बोर्ड की पहली बैठक में शहर के विकास पर सभासदों ने अपनी...

बोर्ड की पहली बैठक में शहर के विकास पर सभासदों ने अपनी राय रखी।

462
0
SHARE

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : नगर पालिका परिषद की शपथ ग्रहण के बाद पहली बोर्ड बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने की। पहली बैठक में सभासदों ने कई प्रस्ताव रखे जिसमें मुख्यतः शहर की सफाई सहित विकास कार्यों पर कार्य किया जायेगा।

बोर्ड बैठक में अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि शहर के विकास में कोई कोताही नहीं बरती जायेगीं वहीं कहा कि जो भी विकास कार्य होंगे वह पालिका के बजट के आधार पर किए जायेगे। इसमें विधायक गणेश जोशी का पूरा सहयोग लिया जायेगा। उन्हांेने कहा कि नगर का विकास बिना सभासदों व पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग से नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि पालिका कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान किया जायेगा वहीं जो कर्मचारी रिटायर हो गये है उनकी पेंशन व अन्य भुगतानों का भुगतान किया जायेगा वहीं अपेक्षा की कि कर्मचारी पालिका के हित के कार्यों में सहयोग करेंगे। इस मौके पर सभासदों ने सफाई, बहते सीवर, मालरोड की सफाई सहित बिजली, पानी आदि समस्याओं को सदन में रखा जिसमें अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भरोसा दिलाया कि सभी का समाधान समय समय पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर में सभी विकास कार्य सभासदों की संस्तुति पर ही किये जायेंगे। इस मौके पर सभासद सुरेश थपलियाल, सरिता, मनीषा खरोला, प्रताप पंवार, आरती अग्रवाल, यशोदा शर्मा, दर्शन रावत, गीता कुमाई, सरिता पंवार, नंद लाल, कुलदीप रौंछेला, पंकज खत्री व जसबीर कौर, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, नगर स्वास्स्थ्य  अधिकारी डा.आरके सिंह, नगर अभियंता रमेश बिष्ट, विरेंद्र बिंष्ट सहित अधिकारी मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण के बाद जैसे ही अध्यक्ष कार्यालय जा रहे थे, उसी समय नगर पालिका कर्मचारी संघ ने हंगामा खड़ा कर दिया। पालिका कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष महावीर राणा ने कहा कि अधिशासी अधिकारी एमएल शाह ने पालिका की गरिमा को गिराया है, क्यों कि यह कार्यक्रम पालिका व प्रशासन का था जिसमें उन्होंने संचालन नहीं किया वहीं पालिका कर्मचारी अध्यक्ष का स्वागत करना चाहते थे उनका नाम तक नहीं लिया। हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बीच बचाव कर कर्मचरियों को शांत किया वहीं यह भी कहा कि कर्मचारियों को पूरा सम्मान किया जायेगा। पालिका ईओ शाह ने अपनी गलती स्वीकार करने पर कर्मचारी शांत हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here